Haryana News

शे होप ने तोड़ा एबी डी विलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में रौंदा

 | 
शे होप ने तोड़ा एबी डी विलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में रौंदा

शेई होप ने वनडे कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में शतक जमाया जिससे वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां 48 रन से जीत दर्ज की। होप ने 115 गेंदों पर पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए जिससे वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 335 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, बता दें, पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ा था।

शे होप का यह वनडे क्रिकेट में 14वां और घर के बाहर 10वां शतक है। वह 50 ओवर फॉर्मेट में घर के बाहर सबसे तेज 10 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। होप ने यह कारनामा मात्र 37 पारियों में किया।। यह रिकॉर्ड पहले एबी डी विलियर्स के नाम था जिन्होंने 64 पारियों में विदेशी सरजमीं पर पहले 10 शतक जड़े थे। इस सूची में विराट कोहली 67 पारियों के साथ चौथे और रोहित शर्मा 100 पारियों के साथ पांचवे नंबर पर हैं।

शे होप के अलावा कोई भी वेस्टइंडीज का बल्लेबाज 50 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया, मगर खिलाड़ियों को छोटे-छोटे योगदान से टीम इस बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। रोवमैन पॉवेल ने 46 और निकोलस पूरन ने 39 रन का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका के लिए इस दौरान गेराल्ड कोएट्ज़ी ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में कप्तान टेम्बा बावुमा की 118 गेंदों पर 144 रन की लाजवाब पारी के बावजूद 41.4 ओवर में 287 रन पर आउट हो गई। बावुमा के अलावा सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 26 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से अलजारी जोसेफ और अकील हुसैन ने तीन-तीन विकेट लिए।

तीसरा और अंतिम मैच मंगलवार को खेला जाएगा।