Haryana News

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान चोरी की वारदात, स्टेडियम से सिक्योरिटी कैमरे, केबल और बैटरी ले उड़े चोर

 | 
PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान चोरी की वारदात, स्टेडियम से सिक्योरिटी कैमरे, केबल और बैटरी ले उड़े चोर

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएस) 2023 में चोरी का हैरतअंगेज मामला सामने आया है। पीएसएल की निगरानी के लिए लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में लगे आठ सीसीटीवी कैमरे चोरी हो गए हैं। इतना ही नहीं चोर सिक्योरिटी कैमरों के अलावा फाइबर केबल और जनरेटर बैटरी भी ले उड़े। यह सभी सामान लाइव रिकॉर्डिंग और निगरानी के लिए बेहद जरूरी था। बताया जा रहा है कि चोरी हुए सामान की कीमत लाखों रुपये में थी।

एआरवाई न्यूज के मुताबिक, घटना के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। गुलबर्ग थाने में चोरों के खिलाफ दो केस दर्ज किए गए हैं और जांच शुरू हो गई है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांच अधिकारियों के आधिकारिक बयान का इंतजार है। गद्दाफी स्टेडियम में चोरी की वारदात के बाद सोशल मीडियो पर लोग अपने-अपने अंदाज में रिएक्ट कर रहे हैं। ज्यादा लोग प्रशान पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कई लोग कह रहे हैं चोर इतने बेखौफ हो गए हैं कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद भी बाज नहीं आ रहे। 

एक तरफ स्टेडियम में चोरी की घटना हुई है तो दूसरी तरफ पंजाब सरकार और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बीच पीएसएल मैचों के सुरक्षा खर्च के मुद्दे पर टकराव चल रहा है। ऐसे में लाहौर और रावलपिंडी में खेले जाने वाले पीएसएल मैचों के आयोजन पर तलवार लटक रही है। दरअसल, पंजाब सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को तकरीबन 450 मिलियन पाकिस्तानी रुपये का भुगतान करने के लिए कहा था। हालांकि, सरकार ने सिक्योरिटी फंड की राशि को घटाकर 250 मिलियन पाकिस्तानी रुपये कर दिया है। सरकार और बोर्ड के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता का भी कोई नतीजा नहीं निकला।