Haryana News

NZ vs SL: केन विलियमसन के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया, भारत WTC फाइनल में

 | 
NZ vs SL: केन विलियमसन के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया, भारत WTC फाइनल में

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में खेला गया। आखिरी दिन मैच का नतीजा निकला, जो मेजबानों के पक्ष में रहा। इसी के साथ भारत WTC के फाइनल में पहुंच गया। न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच को दिन की आखिरी गेंद पर 2 विकेट से जीता। केन विलियमसन हीरो रहे, जिन्होंने आखिरी ओवर में एक चौका जड़ा, लेकिन आखिरी गेंद पर बाई के रूप में रन लिया।

मैच के आखिरी दिन बारिश ने खेल जरूर बिगाड़ा लेकिन आखिरी सेशन में मैच काफी रोमांच देखने को मिला। यह मैच भले ही श्रीलंका की पकड़ से बाहर निकल गया। न्यूजीलैंड ने अभी जीत की आस नहीं छोड़ी है। आखिरी सेशन में डेरेल मिचेल और केन विलियमन ने मिलकर रनों की रफ्तार बढ़ाई। डेरेल मिचेल 86 गेंद पर 81 रन बनाकर असीता फर्नांडो का शिकार बने। फर्नांडो ने इसके बाद टॉम ब्लंडेल को आउट कर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। इस तरह से न्यूजीलैंड ने 238 रनों पर पांचवां विकेट गंवाया। विलियमसन का साथ देने माइकल ब्रेसवेल आए हैं। ब्रेसवेल 10 रन बनाकर आउट हो गए।

न्यूजीलैंड ने  इस मैच के रिजल्ट पर न्यूजीलैंड और श्रीलंकाई फैन्स के अलावा भारतीय क्रिकेट फैन्स की निगाहें भी टिकी हुई हैं। न्यूजीलैंड जीतता है या फिर यह मैच ड्रॉ होता है, दोनों ही सूरत में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी। अब देखना होगा कि क्या इस टेस्ट का रिजल्ट निकलता है या फिर यह ड्रॉ पर खत्म होता है?

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 355 रन बनाए थे, जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 373 रन बनाए। श्रीलंका दूसरी पारी में 302 रनों पर ऑलआउट हो गया। इस तरह से न्यूजीलैंड को जीत के लिए 285 रनों का टारगेट मिला। 90 रनों पर न्यूजीलैंड ने तीसरा विकेट गंवाया था, ऐसे में लग रहा था कि श्रीलंका मैच जीत जाएगा, लेकिन इसके बाद केन विलियमसन और डेरेल मिचेल ने मिलकर पारी को संभाला। न्यूजीलैंड को सुरक्षित स्थिति में पहुंचाने के बाद दोनों ने अटैक करना शुरू किया।