Haryana News

न्यूजीलैंड की नई वनडे टीम का ऐलान, इनको मिली टीम में जगह; टॉम लैथम होंगे कप्तान

 | 
न्यूजीलैंड की नई वनडे टीम का ऐलान, इनको मिली टीम में जगह; टॉम लैथम होंगे कप्तान

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड यानी एनजेडसी ने एक न्यू लुक वनडे टीम का ऐलान किया है, जो 25 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरेगी। तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया गया है, जिसमें कई नए चेहरों को शामिल किया गया है, क्योंकि ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारत के लिए रवाना हो जाएंगे। टॉम लैथम टीम की कप्तानी करने वाले हैं।  

न्यूजीलैंड की वनडे टीम को इस सीरीज के लिए केन विलियमसन, टिम साउदी, डेवोन कॉनवे और मिचेल सैंटनर की सर्विस नहीं मिलेगी, जबकि आईपीएल 2023 की वजह से फिन एलेन, लॉकी फर्ग्यूसन और ग्लेन फिलिप्स भी सीरीज के पहले वनडे मैच के बाद आखिरी दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इन 3 खिलाड़ियों की जगह आखिरी दो मैचों में हेनरी निकोल्स, मार्क चैपमैन और बेन लिस्टर खेलेंगे। 

वनडे टीम में विल यंग और टॉम ब्लंडेल की वापसी हो गई है। वहीं, कप्तान टॉम लैथम को डेरिल मिचेल, ईश सोढ़ी और माइकल ब्रैसवेल का साथ तीनों मैचों में मिलने वाला है। इसके अलावा एक नए खिलाड़ी चाड बोवेस को भी पहली बार टीम में जगह मिली है, जो देश के लिए इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं। इस सलेक्शन पर टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि कोच के लिए नए खिलाड़ियों के साथ काम करना एक्साइटिंग होता है। 

इस तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 25 मार्च से होगी। पहला मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच ऑकलैंड में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 28 मार्च को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का अंतिम मैच हैमिल्टन में 31 मार्च को आयोजित होगा। इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज भी दोनों देशों के बीच खेली जाएगी, जिसके मुकाबले 2, 5 और 8 अप्रैल को खेले जाएंगे। 

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है
टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन (पहले वनडे के लिए), टॉम ब्लंडेल, चाड बोवेस, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन (दूसरे और तीसरे ODI के लिए), लॉकी फर्ग्यूसन (पहले वनडे के लिए), मैट हेनरी, बेन लिस्टर (दूसरे और तीसरे ODI के लिए), डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स (दूसरे और तीसरे ODI के लिए), ग्लेन फिलिप्स (पहले वनडे के लिए), हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर और विल यंग।