Haryana News

मोइन अली टेस्ट रिटायरमेंट पर ले सकते हैं यू-टर्न, इंग्लैंड की टीम से इस वजह से मिली रिक्वेस्ट

 | 
मोइन अली टेस्ट रिटायरमेंट पर ले सकते हैं यू-टर्न, इंग्लैंड की टीम से इस वजह से मिली रिक्वेस्ट

इंग्लैंड की टीम के ऑलराउंडर मोइन अली ने तीन साल पहले टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। वे इसके बाद से इंग्लैंड के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट और लीग क्रिकेट खेल रहे हैं। हालांकि, एक बार फिर से उनके लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम के दरवाजे खुल गए हैं, लेकिन इसके लिए उनको रिटायरमेंट से वापस आना होगा। इंग्लैंड की टीम से उनको एशेज सीरीज 2023 में खेलने के लिए रिक्वेस्ट आई है, जिस पर वे विचार कर रहे हैं। 

मोइन अली को इसलिए कंसीडर किया जा रहा है, क्योंकि टीम के दिग्गज गेंदबाज जैक लीच बुरी तरह चोटिल हैं और वे एशेज सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में मोइन अली को वापस बुलाने पर विचार किया जा रहा है। रविवार को जैक लीच के एशेज सीरीज से बाहर होने के बाद 35 वर्षीय मोइन अली इंग्लैंड के लिए उपलब्ध सबसे अनुभवी विकल्प हैं। आयरलैंड पर मिली जीत के बाद जैक लीच की पीठ में दर्द हुआ और स्कैन में पता चला कि उनको स्ट्रेस फ्रैक्चर है। 

2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले मोइन अली ने 64 टेस्ट मैचों में 195 विकेट निकाले हैं और 5 शतक भी जड़े हैं। उनके अनुभव का फायदा इंग्लैंड की टीम उठाना चाहती है। उन्होंने 2021 में आखिरी एशेज सीरीज के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था। ऐसे में बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली और ब्रैंडन मैकलम की कोचिंग वाली टीम के साथ नहीं खेल सके। ये एक ऐसी टीम है, जो मैच जीतने के लिए किसी भी तरह के सकारात्मक फैसले ले सकती है। 


उन्होंने लीच की चोट के मद्देनजर पूछा कि क्या वह अपने फैसले को पलटने पर विचार करेंगे। मोइन ने टेलीग्राफ स्पोर्ट से पुष्टि की कि वह अगले 48 घंटों में इस दृष्टिकोण पर विचार करेंगे। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश में इंग्लैंड की व्हाइट बॉल टीम के लिए खेलते हुए उनका पिछला साल व्यस्त रहा है, क्योंकि वे उपकप्तान हैं। इसके अलावा वे हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी पूरा आईपीएल खेले हैं। इस समय वह विटैलिटी ब्लास्ट में बर्मिंघम बियर की कप्तानी कर रहे हैं।