Haryana News

MIW VS UPW, WPL 2023: यूपी वॉरियर्स ने रोका मुंबई इंडियंस का विजय रथ, हरमन ब्रिगेड को रोमांचक मुकाबले में मिली शिकस्त

 | 
MIW VS UPW, WPL 2023: यूपी वॉरियर्स ने रोका मुंबई इंडियंस का विजय रथ, हरमन ब्रिगेड को रोमांचक मुकाबले में मिली शिकस्त
हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस का वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में विजय रथ रुक गया है। यूपी वॉरियर्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की। यह मुंबई की टूर्नामेंट में पहली हार है। बता दें कि मुंबई की टीम लगतार पांच मैच जीतकर प्लेऑफ में एंट्री कर चुकी है। मुंबई ने शनिवार को 128 रन का लक्ष्य रखा, जिसे यूपी ने 19.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। यूपी की यह तीसरी जीत है और वो प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।


लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी ने निराशानजक आगाज किया। देविका वैद्य (1) दूसरे ओवर में हेली मैथ्यूज का शिकार बन गईं। कप्तान एलिसा हीली (8) का बल्ला भी खामोश रहा, जिन्हें इस्सी वोंग ने छठे ओवर में एलबीडब्ल्यू किया। किरण नवगिरे (12) को सातवें ओवर में नताली साइवर ने अपने जाल में फंसाया। ताहलिया मैकग्रा (25 गेंदों में 38) ने ग्रेस हैरिस (28 गेंदों मं 38) के साथ चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी कर यूपी की पारी को संभाला।

ताहलिया और हैरिस की पार्टनरशिप 12वें ओवर में टूटी। अमेलिया केर ने ताहलिया को कॉट एंड बोल्ड किया। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का मारा। अमेलिया ने 16वें ओवर में हैरिस को पवेलियन भेजा। हैरिस ने पारी में 7 चौके ठोके। 105 के कुल स्कोर पर 5 विकेट गिरने के बाद दीप्ति शर्मा और सोफी एक्लेस्टोन ने मोर्चा संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 24 रन की अटूट साझेदारी की। यूपी को अंतिम ओवर में जीत के लिए 5 रन चारिए थे। एक्लेस्टोन ने छक्का लगाकर यूपी को जीत दिलाई। एक्लेस्टोन 16 और दीप्ति 13 रन बनाकर नाबाद रहीं।


इससे पहले, मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 127 रन जुटाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने सधी हुई शुरुआत की। हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। यास्तिका को पांचवें ओवर में अंजलि सरवानी ने बोल्ड किया। उन्होंने 15 गेंदों में 7 रन बनाए। इसके बाद, मुंबई ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। नताली साइवर (5) को सोफी एक्लेस्टोन ने आठवें ओवर में एलबीडब्ल्यू किया। एक्लेस्टोन ने 11वें ओवर में मैथ्यूज को पवेलियन भेजा। उन्होंने 30 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की बदौलद 35 रन की पारी खेली।

अमेलिया केर (3) का बल्ला नहीं चला। उन्हें राजेश्वरी गायकवाड़ ने 13वें ओवर में अपना शिकार बनाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहीं। उन्होंने 22 गेंदों में तीन चौकों के जरिए 25 रन का योगदान दिया। एक्लेस्टोन ने 16वें ओवर में अमनजोत कौर (5) को स्टंप आउट कराया। मुंबई के 6 विकेट 98 के कुल स्कोर पर गिर गए थे। राजेश्वरी ने 17वें ओवर में हुमैरा काजी (4) और दीप्ति ने 18वें ओवर में धारा गुज्जर (3) को बोल्ड किया। दीप्ति शर्मा द्वारा डाले गए 20वें ओवर में इस्सी वोंग (32) और सायका इसहाक (0) रनआउट हुईं। वोंग ने 19 गेंदों में की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का मारा। जिंतिमनी कलिता 3 रन बनाकर नाबाद रहीं।