Haryana News

केन विलियमसन ने ठोका दमदार शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; सहवाग-गांगुली जैसे दिग्गज छूटे पीछे

 | 
केन विलियमसन ने ठोका दमदार शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी; सहवाग-गांगुली जैसे दिग्गज छूटे पीछे

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट में शतक ठोक टीम की लाज बचाई हुई है। इंग्लैंड की 435 रनों की पहली पारी के सामने न्यूजीलैंड की टीम 209 रनों पर सिमट गई थी जिसके बाद इंग्लिश टीम ने फॉलो ऑन देकर न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी करने को मजबूर किया। दूसरी पारी में विलियमसन के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर बढ़त हासिल कर ली है। अगर विलियमसन ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो वह न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति में भी पहुंचा सकते हैं। केन विलियमसन का यह टेस्ट क्रिकेट में 26वां तो वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 39वां शतक हैं। इस पारी के दम पर विलियमसन पूर्व साथी खिलाड़ी रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने।

केन विलियमसन ने अपने यह शतक 226 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से पूरा किया। इस दौरान 6ठें विकेट के लिए उन्होंने टॉम ब्लंडल के साथ शतकीय साझेदारी भी की। विलियमसन ने 100 रन का आंकड़ा 136वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड की पहली गेंद पर चौका लगाकर पार किया।

केन विलियमसन के नाम इस शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 39 शतक हो गए हैं, उन्होंने इस सूची में भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और एलेस्टर कुक को पछाड़ा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विलियमसन ने अब तिल्करत्ने दिलशान और मोहम्मद यूसुफ की बराबरी कर ली है।

वहीं बात फैब 4 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की करें तो विलियमसन अभी भी चौथे पायदान पर ही हैं। विलियमसन के नाम अभी कुल 39 शतक हैं, वहीं भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली 74 शतकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। इस सूची में जो रूट 44 शतकों के साथ दूसरे और स्टीव स्मिथ 42 शतकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं।

फैब 4 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज-
कोहली-
74
रूट- 44
स्मिथ- 42
विलियमसन- 39