Haryana News

जसप्रीत बुमराह की चोट ने बढ़ाई मुंबई इंडियंस की टेंशन, IPL 2023 से भी हो सकते हैं बाहर; जानें बीसीसीआई का प्लान

 | 
जसप्रीत बुमराह की चोट ने बढ़ाई मुंबई इंडियंस की टेंशन, IPL 2023 से भी हो सकते हैं बाहर; जानें बीसीसीआई का प्लान

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। उनकी पीठ की चोट पहले जितनी गंभीर दिख रही थी, अब वह उससे कई अधिक गंभीर प्रतीत हो रही है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि वह आगामी आईपीएल 2023 से भी बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा उनका जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है जिसके लिए भारत क्वालीफाई होने के बेहद नजदीक है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने संकेत दिए है कि लगभग पांच महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और वह संभावित रूप से लंबे अंतराल तक बाहर रह सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया की नजरें जसप्रीत बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप तक फिट करने की है, भले ही इसके लिए बुमराह को एशिया कप भी मिस करना पड़े।

पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर चोटिल होने के बाद बुमराह ने 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में वापसी की थी, मगर उनकी चोट ने उनकी परेशानी लगातार बढ़ाई। साल की शुरुआत में उनका नाम श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए दिया गया था, मगर सीरीज से पहले उनके नाम को हटा दिया गया।

शुरू में ऐसी खबरें आई थी कि अगर बुमराह आईपीएल में वापसी करते हैं तो यह इतना बुरा नहीं होगा क्योंकि वह एक मैच में केवल चार ओवर ही गेंदबाजी करेंगे और मूल योजना उनके लिए धीरे-धीरे काम का बोझ संभालने की थी और इसके लिए आईपीएल में उनकी वापसी योजन अनुकूल थी। लेकिन अब इसमें लंबा समय लगेगा। बीसीसीआई, एनसीए और भारतीय टीम के प्रबंधन उनकी वापसी के लिए सावधानीपूर्वक नियोजित कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं।