Haryana News

IPL 2023: बाल-बाल बची टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की जान, बोले- अगर मैं एडमिट नहीं होता तो मर भी सकता था

 | 
IPL 2023: बाल-बाल बची टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की जान, बोले- अगर मैं एडमिट नहीं होता तो मर भी सकता था

Indian Premier League 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (Indian Premier League) के बीच टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा किया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने हाल ही में अपने पूराने दिनों को याद करते हुए बताया कि एक दिन ऐसा था जब वह अगर हॉस्पिटल में एडमिट नहीं होते तो मर सकते थे. ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम का हिस्सा है और भारतीय टीम के सबसे अहम गेंदबाजों में ये एक है.

बाल-बाल बची थी टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की जान
आईपीएल 2023 के बीच टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. दरअसल, मोहम्मद सिराज ने हाल ही में ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में बताया कि उनको डेंगू हो गया था और उनके प्लेटलेट्स तेजी से गिर रहे थे. उस समय उनकी जान भी जा सकती थी. सिराज ने खुलासा करते हुए कहा, 'अगले दिन अंडर-23 की टीम रवाना होने वाली थी. मैं तनाव में था और इधर-उधर घूम रहा था. मेरा नाम टीम में शामिल किया गया था, लेकिन मैं अस्पताल में भर्ती था. मुझे डेंगू हो गया था. मेरे ब्लड सेल काउंट में भारी गिरावट आई थी. अगर एडमिट नहीं होता, तो मैं मर भी सकता था.' मोहम्मद सिराज के इस खुलासे के बाद से हर कोई हैरान है.

पिता की मौत को लेकर दिया ये बयान
मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का क्रिकेटिंग करियर आसान नहीं रहा है. सिराज ने 2020-21 बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान भारतीय टेस्ट की के लिए डेब्यू किया है. इसी दौरे पर सिराज के पिता का निधन हो गया था. लेकिन कोविड प्रोटोकॉल्स के चलते सिराज ऑस्ट्रेलिया से घर नहीं लौट सके थे. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इसपर बात करते हुए कहा, 'मेरा टेस्ट डेब्यू बहुत अच्छा रहा था. मेरे पिता हमेशा मुझसे कहते थे - बेटा, टेस्ट क्रिकेट खेलना. असली इज्जत वहीं है. अगर वो जिंदा होते तो इस बात से खुश होते कि उनके बेटे ने उनका सपना पूरा किया. उनकी दुआएं हमेशा मेरे साथ हैं.'


आईपीएल 2023 में मचा रहे धमाल
आईपीएल 2023 में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हो रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में अभी तक 12 मुकाबलों में 16 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान मोहम्मद सिराज का इकॉनमी 7.79 का ही रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भी मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में चुना गया है.