Haryana News

INDW vs BANW : भारत ने बांग्लादेश को 108 रन से रौंदा, वनडे सीरीज में की दमदार वापसी

 | 
INDW vs BANW : भारत ने बांग्लादेश को 108 रन से रौंदा, वनडे सीरीज में की दमदार वापसी
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश महिला टीम को तीन मैच की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 108 रन करारी शिकस्त दी है। पहला मैच 40 रन से हारने वाली भारतीय टीम ने दूसरे मैच में दमदार वापसी करते हुए वनडे सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 228 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 35.1 ओवर में 120 रन ही बना सकी। जेमिम रोड्रिग्स ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल करके दिखाया और तीन ओवर में तीन विकेट झटके। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए हैं।


भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 228 रन बनाए हैं। भारत के लिए जेमिमा रोड्रिग्स ने सर्वाधिक 86 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अख्तर ने दो विकेट लिए। भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 ओवर के अंदर दो विकेट गंवा दिए। प्रिया 7 और भाटिया 15 रन बनाकर आउट हुईं। मंधाना 58 गेंद में 36 रन बना सकी। इसके बाद हरमनप्रीत और जेमिमा के बीच अच्छी साझेदारी हुई। भारत बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था लेकिन 37वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर रिटायर्ड हर्ट हो गईं। जिसके बाद हरलीन ने 25 रन का अहम योगदान दिया। हरलीन के आउट होने के बाद कप्तान फिर मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरीं और अर्धशतक पूरा किया। जेमिमा रोड्रिग्स 78 गेंद में 86 रन और कप्तान हरमनप्रीत 88 गेंद में 52 रन बनाकर पवेलियन लौटी। भारत ने आखिरी दो ओवरों में चार विकेट गंवाए।


IND W - 228/8 (50)

BAN W - 120/10 (35.1)

भारत ने बांग्लादेश को दूसरे वनडे में 108 रन से करारी शिकस्त दी है। जेमिमा ने तीन ओवर में तीन रन देकर तीन विकेट लिए।

बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई है। भारत ने 29, 30 और 31वें ओवर में विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया है। 

रितू और फरगाना ने तीसरा विकेट गिरने के बाद पारी को संभाला है। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 53 गेंद में 33 रन की साझेदारी हो चुकी है। 

15वें ओवर में बांग्लादेश का तीसरा विकेट गिर गया है। स्नेह राणा ने लता मोंडल  को आउट करके मैच में पहला विकेट लिया। लता ने 23 गेंद में 9 रन बनाए।  

मेघना सिंह ने 5वें ओवर में मुर्शिदा खातून को आउट करके बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया है। खातून 19 गेंद में 12 रन ही बना सकी। 


भारत द्वारा मिले 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही है। शर्मिन अख्तर ने 9 गेंद में 2 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने पहला विकेट लिया। 

भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 228 रन बनाए हैं। भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) और जेमिमा रोड्रिग्स ने 86 रन की पारी खेली।

रिटायर्ड हर्ट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर मैदान पर खेलने के लिए उतरी हैं। उन्होंने आते ही 82वीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। हरलीन 36 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुईं।

जेमिमा रोड्रिग्स ने 56 गेंद में अर्धशतक पूरा कर लिया है। हरमनप्रीत के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद उन्होने हरलीन के साथ मिलकर पारी को संभाला है।