Haryana News

Indian Cricket: वर्ल्ड कप के इस उप-कप्तान को रोहित ने कभी नहीं दिया मौका, 3 मैच में ही खत्म हुआ करियर!

 | 
Indian Cricket: वर्ल्ड कप के इस उप-कप्तान को रोहित ने कभी नहीं दिया मौका, 3 मैच में ही खत्म हुआ करियर!

Indian Cricket Team, Mandeep Singh : भारत ने दुनिया को एक से एक क्रिकेटर दिए हैं. कई ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया तो कुछ अब भी उपलब्धि दर्ज कर रहे हैं. हालांकि एस ऐसा प्रतिभाशाली क्रिकेटर भी है जिसे करियर में आज तक केवल 3 इंटरनेशनल मैच खेलने का ही मौका मिला. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तो कभी उन्हें मौका ही नहीं दिया. 

वर्ल्ड कप में संभाली उप-कप्तानी
जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि पंजाब के लिए खेलने वाले मनदीप सिंह (Mandeep Singh) हैं. मनदीप ने अपने करियर में केवल 3 मैचों में ही भारत का प्रतिनिधित्व किया है. वह हाल में आईपीएल-2023 में खेले लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्हें नॉर्थ जोन टीम का कप्तान भी बनाया गया है लेकिन सीनियर टीम में वापसी अब नामुमकिन ही लगती है. मनदीप ने अंडर-19 वर्ल्ड कप-2010 में भारतीय टीम की उप-कप्तानी संभाली है.


धोनी की कप्तानी में किया डेब्यू
31 साल के मनदीप ने भारत के लिए केवल 3 ही मैच खेले हैं. उन्हें दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला था. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2016 में डेब्यू किया लेकिन 3 टी20 मैच खेलने के बाद उन्हें कभी कोई मौका ही नहीं मिला. उन्होंने इस दौरान एक अर्धशतक की मदद से 87 रन बनाए.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 हजार से ज्यादा रन
मनदीप सिंह ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 92 मैचों में 6232 रन बनाए हैं जिनमें 15 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 235 रन रहा है. उनके नाम ओवरऑल टी20 क्रिकेट करियर में 18 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3738 रन दर्ज हैं.