Haryana News

India vs Australia 3rd Test: इंदौर टेस्ट में केएल राहुल हुए बाहर तो किसे खिलाएंगे रोहित? इन प्लेयर्स को मिलेगा मौका

 | 
India vs Australia 3rd Test: इंदौर टेस्ट में केएल राहुल हुए बाहर तो किसे खिलाएंगे रोहित? इन प्लेयर्स को मिलेगा मौका

India vs Australia 3rd Test: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से इंदौर टेस्ट खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला है. भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज कर 2-0 की बढ़त बनाई हुई है. मगर शुरुआती दोनों टेस्ट में भारतीय टीम के लिए ओपनर केएल राहुल की खराब फॉर्म चिंता का कारण बनी हुई है.

केएल राहुल ने शुरुआती दोनों टेस्ट की तीन पारियों में सिर्फ 35 रन बनाए हैं. पिछले दोनों मैचों में केएल राहुल को उपकप्तानी भी सौंपी गई थी. मगर आखिरी दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने राहुल से उपकप्तानी भी छीन ली है. ऐसे में अब उन पर प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

राहुल की जगह कौन होगा मजबूत दावेदार
कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने दूसरे टेस्ट के बाद केएल राहुल का काफी सपोर्ट किया था. ऐसे में संभावना है कि केएल राहुल को तीसरे मैच में भी मौका दिया जा सकता है. यदि टीम मैनेजमेंट ने राहुल को बाहर बैठाया, तो फिर उनकी जगह ओपनिंग के लिए शुभमन गिल मजबूत दावेदार हैं.


गिल की दावेदारी बेहद मजबूत भले ही हो, मगर सूर्यकुमार यादव को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते. सूर्या को भी राहुल की जगह मौका मिल सकता है. मगर उस सूरत में देखना होगा कि ओपनिंग चेतेश्वर पुजारा या विराट कोहली से भी कराई जा सकती है.

गिल ने इसी साल वनडे में जमाया है दोहरा शतक

शुभमन गिल ने अपने पिछले पांच इंटरनेशनल मुकाबलों में 2 शतक जमाए हैं. यह शतक वनडे-टी20 में 1-1 आया है. गिल ने इसी साल वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 208 रनों की दोहरी शतकीय पारी भी खेली थी. ऐसे में गिल इस समय प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के मजबूत दावेदार हैं.

इंदौर टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल/शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.