Haryana News

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा की बड़ी जीत, एशिया लॉयन्स पर बरसे गंभीर और उथप्पा

 | 
लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा की बड़ी जीत, एशिया लॉयन्स पर बरसे गंभीर और उथप्पा

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 में अपने पहले दो मैच हारने के बाद भारत की टीम इंडिया महाराजा ने शानदार वापसी की है। भारत की टीम ने एशिया लॉयन्स को बुरी तरह धूल चटाई है। इंडिया महाराजा ने सीजन का अपना पहला मैच 10 विकेट से जीता है। इस मैच में भारत की ओर से रोबिन उथप्पा और गौतम गंभीर ने दमदार खेल दिखाया और टीम को बड़ी जीत दिलाई। 

इस मैच की बात करें तो इंडिया महाराजा के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में एशिया लॉयन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 157 रन बनाए थे। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम बड़ा स्कोर करेगी, क्योंकि पहले विकेट के लिए 70 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई थी। हालांकि, हरभजन सिंह ने गेंदबाजी की। 

एशिया लॉयन्स के लिए 48 गेंदों में 69 रनों की पारी उपुल थरंगा ने खेली, जबकि 32 रन तिलकरत्ने दिलशान ने बनाए। अब्दुल रज्जाक ने 17 गेंदों में 27 रन बनाए। भारत की तरफ से दो विकेट सुरेश रैना को मिले, जबकि एक-एक विकेट स्टुअर्ट बिन्नी, हरभजन सिंह और प्रवीण तांबे को मिले। हैरान करने वाली बात ये रही कि पहले दो मैच हारने वाली टीम ने बिना विकेट खोए मैच जीत लिया। 

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम को कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा ने दमदार शुरुआत दी। यहां तक कि 12.3 ओवर में इंडिया महाराजा ने मैच खत्म कर दिया। उथप्पा 39 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि कप्तान गंभीर ने 36 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 12 शानदार चौके शामिल थे। इस जीत के साथ भारत इस टूर्नामेंट में बना रहेगा।