Haryana News

IND vs AUS : वनडे में भी विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास, दुनिया के 4 क्रिकेटर ही कर पाए हैं ये कमाल

 | 
IND vs AUS : वनडे में भी विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास, दुनिया के 4 क्रिकेटर ही कर पाए हैं ये कमाल

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से धूल चटाने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें वनडे फॉर्मेट पर शिफ्ट हो चुकी हैं। साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाली है। आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में टॉप-2 में मौजूद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक बार फिर फैंस को कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है। इस सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर भी सबकी नजरें रहेंगी, जोकि सीरीज के दौरान कई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। 

आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले भारतीय टीम अपनी आखिर सीरीज खेलने उतरेगी, ऐसे में खिलाड़ी पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयार होंगे। टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शानदार शतक जड़ने वाले विराट कोहली से वनडे में भी टीम अच्छी पारी की उम्मीद कर रही होगी। वनडे में कोहली के हालिया प्रदर्शन पर नजर डाले तो ये किसी भी विपक्षी टीम के होश उड़ा सकती है। 

13 हजार रन पूरा करने के करीब कोहली
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज में कोहली बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। भारत के पूर्व कप्तान वनडे फॉर्मेट में 13000 रन पूरा करने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बनने से सिर्फ 191 रन दूर हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर (18426), कुमार संगकारा (14234), रिकी पोंटिंग (13704) और सनथ जयसूर्या (13430) ये कारनामा कर चुके हैं।

वनडे में सचिन के शतक के रिकॉर्ड की बराबरी
वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 49 शतक लगाए हैं। विराट कोहली अगर तीन शतक लगाने में कामयाब होते हैं, तो वह इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। गौरतलब है कि कोहली ने पिछले 4 महीनों के अंदर में तीन शतक लगाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में लंबे समय के वनडे में शतक जमाया था।