Haryana News

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसलिए पहला वनडे नहीं खेलेंगे कप्तान रोहित शर्मा, सामने आई बड़ी वजह

 | 
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसलिए पहला वनडे नहीं खेलेंगे कप्तान रोहित शर्मा, सामने आई बड़ी वजह
रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। टेस्ट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में टकराएंगी, जिसका आगाज शुक्रवार (17 मार्च) से होने जा रहा है। नियमित कप्तान रोहित पहले वनडे में नहीं खेलेंगे। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। 


बीसीसीआई ने जब सीरीज के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया था तो बताया था कि रोहित पारिवारिक कारणों से मुंबई वनडे में उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि, अब खुलासा हो गया है कि रोहित इस मैच में मैदान पर क्यों नहीं उतरेंगे? दरअसल, रोहित ने वाइफ रितिका सजदेह के भाई कुणाल सजदेह की शादी अटेंड करने की वजह से पहले वनडे में नहीं खेलने का फैसला किया है। कुणाल की शादी मेकअप आर्टिस्ट अनीशा शाह के संग हो रही है।

हार्दिक पांड्या संभालेंगे कमान

रोहित की गैर मौजूदगी में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में कमान संभालेंगे। हार्दिक पहली बार वनडे टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की है। रोहित दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे, जो 19 मार्च को विशाखापट्टनम में आयोजित होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। 


भारत-ऑस्ट्रेलिया का वनडे स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, रविंद्र जडेजा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, केएल राहुल, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुशेन, मिशेल मार्श, नाथन एलिस, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क,  सीन एबॉट, एश्टन एगर और एडम जैम्पा।