Haryana News

IND vs AUS: हार-जीत से दूर अहमदाबाद में दिखा 'दोस्ती' का सुरूर, कोहली और ख्वाजा का ये कदम जीत लेगा आपका दिल

 | 
IND vs AUS: हार-जीत से दूर अहमदाबाद में दिखा 'दोस्ती' का सुरूर, कोहली और ख्वाजा का ये कदम जीत लेगा आपका दिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का समापन हो गया है। भारत ने लगातार चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा किया। भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया आखिरी टेस्ट सोमवार को ड्रॉ रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने 571 का स्कोर खड़ा किया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने जब पांचवें दिन दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 175 रन जुटाए तो मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। 

अहमदाबाद टेस्ट के बाद खिलाड़ी काफी रिलैक्स नजर आए। उसी दौरान भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने एक ऐसा कदम उठाया, जो आपका दिल जीत लेगा। दरअसल, कोहली और ख्वाजा ने अपनी टेस्ट जर्सी एक-दूसरे को दी। विरोधी टीमों के खिलाड़ियों के दरम्यान यह जेस्चर कम ही देखने को मिलता है। बता दें कि कोहली और ख्वाजा ने अहमदाबाद में शानदार शतकीय पारी खेली। कोहली ने 186 रन बनाकर टेस्ट में अपना शतकीय सूखा खत्म किया। ख्वाजा ने 180 रन बनाए।


भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा WTC फाइनल

भारतीय टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में एंट्री कर ली है। भारत की फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी। खिताबी मुकाबला 7 जून से लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। गौरतलब है कि भारत ने लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाई है। भारत ने 2021 में फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था। भारत को तब 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।