Haryana News

ODI सीरीज के लिए कैसी है भारत और ऑस्ट्रेलिया की स्क्वॉड? जानें क्या है पूरा शेड्यूल और मैच टाइमिंग

 | 
ODI सीरीज के लिए कैसी है भारत और ऑस्ट्रेलिया की स्क्वॉड? जानें क्या है पूरा शेड्यूल और मैच टाइमिंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आयोजन शुक्रवार 17 मार्च से हो रहा है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम पलटवार करना चाहेगी और कम से कम एक सीरीज इस दौरे पर जीतने की कोशिश करेगी। हालांकि, भारत की टीम अपनी मेजबानी में किसी भी टीम को मात दे सकती है। ये हर किसी को पता है। ऐसे में सीरीज से पहले जान लीजिए कि सीरीज का शेड्यूल क्या है, मैच टाइमिंग क्या होगी और दोनों टीमों की स्क्वॉड कैसी है? 

सबसे पहले बात करते हैं इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के शेड्यूल की तो सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार 17 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच रविवार 19 मार्च को विशाखापट्टनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का अंतिम मुकाबला बुधवार 22 मार्च को खेला जाना है। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके एक स्टैंड को फिर से बनाया गया है, जिसका उद्घाटन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कर सकते हैं। वे सीएसके कैंप में हैं। 

वहीं, अगर इस वनडे सीरीज के मैचों की टाइमिंग की बात की जाए तो सीरीज के सभी मुकाबले एक ही समय पर शुरू होंगे। तीनों मैच डे-नाइट हैं, जहां मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे से होगी, जबकि मुकाबले में टॉस दोपहर एक बजे फेंका जाएगा। जिस समय भारत में पहली गेंद फेंकी जाएगी, उस समय ऑस्ट्रेलिया में शाम के 7 बज चुके होंगे, जबकि टॉस ऑस्ट्रेलिया के समय के मुताबिक, शाम साढ़े 6 बजे फेंका जाएगा। 

LIVE Streaming Details

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख पाएंगे। यहां आपको अलग-अलग चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में कमेंट्री सुनने को मिलेगी, जबकि ये भारत का घरेलू इंटरनेशनल मैच है तो इसका सीधा प्रसारण आप डीडी स्पोर्ट्स पर भी देख पाएंगे। वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग के लिए आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर लॉग इन करना होगा। 

इंडिया की स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, रविंद्र जडेजा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, केएल राहुल, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट।