Haryana News

WPL टीमों की कप्तानों का ऐलान, 2 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों को मिली कमान

 | 
WPL टीमों की कप्तानों का ऐलान, 2 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों को मिली कमान

WPL 2023 की शुरुआत शनिवार 4 मार्च से होने जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईपीएल की तर्ज पर इस टूर्नामेंट का आयोजन कराने का फैसला किया है, जिसमें कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट की इन्हीं 5 टीमों की कप्तानों का ऐलान हो गया है। इनमें 2 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है। 

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में जो दो भारतीय कप्तान हैं, उनमें हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का नाम है, जबकि जिन तीन विदेशी खिलाड़ियों को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, वे ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा हैं। इनमें मेग लैनिंग, एलिसा हीली और बेथ मूनी का नाम शामिल है। मेग लैनिंग ऑस्ट्रेलिया की तीनों फॉर्मेट की मौजूदा कप्तान हैं। 

बता दें कि मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात जाएंट्स और यूपी वॉरियर्स टीम इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। इन्हीं पाचों टीमों ने अपने कप्तान और उपकप्तानों का ऐलान किया है। मुंबई की टीम की कप्तान WPL के पहले सीजन में हरमनप्रीत कौर संभालने वाली हैं, जबकि आरसीबी की कप्तानी स्मृति मंधाना को दी गई है। 

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की कमान हाल ही में वुमेंस टी20 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग को सौंपी गई है, जबकि गुजरात जाएंट्स ने अपना कप्तान बेथ मूनी को चुना है। वहीं, यूपी वॉरियर्स टीम की कप्तान एलिसा हीली होंगी। हालांकि, अच्छी बात ये है कि ज्यादातर टीमों की उपकप्तान भारतीय खिलाड़ी ही हैं।