Haryana News

कप्तान शाकिब अल हसन ने बताया वो प्लान, जिसकी वजह से घुटनों के बल गिरे वर्ल्ड चैंपियंस

 | 
कप्तान शाकिब अल हसन ने बताया वो प्लान, जिसकी वजह से घुटनों के बल गिरे वर्ल्ड चैंपियंस

इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच पहली बार द्विपक्षीय टी20 सीरीज देखने को मिली। एक टीम मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन है, लेकिन दूसरी टीम टॉप 5 में भी नहीं है। हालांकि, मैदान पर ही असली जीत-हार का पता चलता है और इस सीरीज में भी यही देखने को मिला, जब वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम को आईसीसी टी20आई रैंकिंग की नंबर 9 की टीम ने क्लीन स्वीप कर दिया। सीरीज के आखिरी मैच के बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने उस प्लान का खुलासा भी किया, जिसके कारण उनकी टीम को सफलता मिली। 

हालांकि, बांग्लादेश की टी20आई टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि उन्होंने मौजूदा टी20 वर्ल्ड चैंपियंस को क्लीन स्वीप करने के बारे में कभी नहीं सोचा था। बांग्लादेश ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 16 रनों से हराकर सीरीज में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। शाकिब ने बताया कि उनकी टीम को तीनों मैचों में जीत इसलिए मिली, क्योंकि टीम की फील्डिंग काफी अच्छी थी और उन्होंने इस चीज का भी फायदा उठाया कि उनके पास एक बल्लेबाज की कमी है। 

कप्तान शाकिब ने तीसरे मैच के बाद बताया, "मुझे लगता है कि हमने अविश्वसनीय रूप से अच्छी फील्डिंग भी की, खासकर टी20 मैच में जहां दो या चार रन बड़ा अंतर पैदा करते हैं। इन तीनों मैचों में सभी ने हमारी फील्डिंग नोटिस की होगी। हमने इंग्लैंड को मैदान से बाहर कर दिया, जो खुद एक अच्छी फील्डिंग करने वाली टीम है। यह एक बड़ा टिक मार्क है। जब मैं हर पहलू पर विचार करता हूं तो हमारा सबसे बड़ा सुधार हमारे फील्डिंग में होता है। हमें हमेशा अच्छी फील्डिंग करनी चाहिए। हमने एशिया की सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण करने वाली टीम बनने का लक्ष्य रखा है। इस प्रदर्शन के बाद मुझे नहीं लगता कि हम बहुत पीछे हैं।"

उन्होंने इंग्लैंड की एक और कमजोरी पर बात की, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने विल जैक्स का रिप्लेसमेंट नहीं लिया था। ऐसे में टीम ज्यादातर ऑलराउंडर्स के साथ खेली। इसका फायदा बांग्लादेश ने उठाया। कप्तान शाकिब अल हसन ने बताया, "हम इस सीरीज से पहले अधिक आत्मविश्वास में थे, क्योंकि हम घर पर खेल रहे थे। हमने इंग्लैंड में बल्लेबाजों की कमी का फायदा उठाया। यह हमारा एडवांटेज था कि तीन या चार विकेट गंवाने के बाद उनके पास ज्यादा बल्लेबाज नहीं थे।"