Haryana News

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करके पूछा बड़ा सवाल, रोहित नहीं है, श्रेयस बाहर है.. क्या सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए?

 | 
आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करके पूछा बड़ा सवाल, रोहित नहीं है, श्रेयस बाहर है.. क्या सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए?

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब 7 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले भारत के कई स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं और वर्ल्ड कप में उनका खेलना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से तीन मैच की वनडे सीरीज शुरू होने वाली है। सीरीज के पहले मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे, जबकि मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। दो खिलाड़ियों के बाहर होने के बावजूद बीसीसीआई ने इनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है, जिसकी वजह से पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सवाल पूछा है कि क्या संजू सैमसन को स्क्वॉड में मौका मिलना चाहिए?

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से पहले मैच से बाहर हैं। उनकी जगह टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मैच में श्रेयस अय्यर की पीठ में समस्या आई थी, जिसके कारणवह वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रेयस के सीरीज से बाहर होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर संजू सैमसन का नाम उछला था, लेकिन बीसीसीआई ने स्क्वॉड में कोई नया नाम नहीं जोड़ा है। 

आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, ''रोहित पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं है। श्रेयस अय्यर पूरे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है। क्या संजू सैमनस को स्क्वॉड में शामिल करना चाहिए?''

संजू सैमसन ने 2022 में वनडे क्रिकेट में काफी अच्छी पारियां खेली थी। उन्होंने 71 की औसत से 10 मैचों में 284 रन बनाए थे। हालांकि 2023 में सैमसन को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया है और अभी तक वह एक भी सीरीज में जगह नहीं बना पाए हैं। पंत की इंजरी के बावजूद श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू को जगह नहीं मिली।