Haryana News

आइसक्रीम, पिज्जा और मटन बिरयानी खाते हैं सूर्यकुमार यादव? जानें कैसी है उनकी डाइट

 | 
आइसक्रीम, पिज्जा और मटन बिरयानी खाते हैं सूर्यकुमार यादव? जानें कैसी है उनकी डाइट

टीम इंडिया के सुपरस्टार और दुनिया के नंबर वन टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के सितारे इस समय चमक रहे हैं. बेहद कम समय में टी-20 फॉर्मेट में तीन शतक लगाने वाले सूर्यकुमार मैदान पर काफी चुस्त-दुरुस्त दिखते हैं. साल के शुरुआत में ही उन्होंने तूफानी शतक ठोककर सनसनी फैला दी है. मैदान पर फुर्तिले दिखने वाले सूर्यकुमार अपनी डाइट को लेकर काफी गंभीर रहते हैं. वो अपने खान-पान को लेकर कभी भी लापरवाही नहीं करते. आखिर खुद को कैसे इतना फिट रख पाते हैं सूर्यकुमार यादव?

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में सूर्यकुमार के साथ काम करने वाली मशहूर स्पोर्ट्स न्यूट्रिशनिस्ट और डाइटीशियन श्वेता भाटिया ने उनकी डाइट के बारे में बताया है. श्वेता कहती हैं कि सूर्यकुमार ने फिटनेस के लिए खास प्रकार का डाइट प्लान तैयार किया हुआ है. वो कभी भी इससे इधर-उधर नहीं होते.

किन चीजों पर आधारित है सूर्यकुमार की डाइट?
श्वेता के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव की डाइट में उनकी ट्रेनिंग, प्रदर्शन, शरीर में वसा का स्तर, दिमाग की ऊर्जा, लगातार काम करने की इच्छा और तेजी से रिकवरी में मददगार चीजें शामिल हैं. सूर्यकुमार यादव के खाने में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा बिलकुल कम है.

मिस्टर 360 के नाम से मशहूर सूर्या के खाने में ओमेगा थ्री और बादाम भी शामिल है. इसके अलावा अंडा, मछली, मीट और डेयरी का सामान भी उनके खाने में शामिल है. फाइबर और कार्बोहाइड्रेट की पूर्ति वो सब्जियों से कर लेते हैं.

सूर्यकुमार पावर सप्लीमेंट ड्रिंक का भी सेवन करते हैं. हालांकि, आइसक्रीम, पिज्जा और मटन बिरयानी जैसी चीजें उनकी डाइट में बहुत मुश्किल से नजर आते हैं. हालांकि, समय के हिसाब से उनका डाइट प्लान बदलता रहता है.