Haryana News

KL Rahul: धुरंधर केएल राहुल का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में खामोश, अब इस दिग्गज से मांगा गुरुमंत्र!

 | 
KL Rahul: धुरंधर केएल राहुल का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में खामोश, अब इस दिग्गज से मांगा गुरुमंत्र!

KL Rahul in T20 World Cup-2022: टीम इंडिया के धुरंधर केएल राहुल का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में खामोश है. टीम इंडिया के पिछले दोनों मैचों में राहुल कुछ खास नहीं कर सके. हालांकि नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने अपना विकेट जैसे तोहफे में दिया, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. राहुल ने टूर्नामेंट में अभी तक सिर्फ 13 रन बनाए हैं. अब वह पूर्व कप्तान विराट कोहली की राह पर चल पड़े हैं और उन्होंने इसके लिए एक दिग्गज से मदद मांगी है.

2 मैचों में राहुल के बल्ले से निकले 13 रन 

30 साल के केएल राहुल फॉर्म में नहीं हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के पिछले दो मैचों में कुल 13 रन बनाए. पाकिस्तान के खिलाफ वह 4 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 रन के निजी स्कोर पर उन्हें मीकेरेन ने lbw आउट किया. उनके फैंस बड़ी पारी का इंतजार कर रहे हैं. वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग को उतरते हैं लेकिन विकेट जल्दी गंवाने के चक्कर में दूसरे बल्लेबाजों पर दबाव आने की दिक्कत भी हो सकती है. ऐसे में अब उन्होंने टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन (Paddy Upton) से मदद मांगी है.

मेंटल कंडीशनिंग कोच से मांगी मदद

केएल राहुल ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन सुपर-12 राउंड में जैसे उनका बल्ला खामोश हो गया है. मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष करने के बाद राहुल ने कोचिंग स्टाफ के साथ एक विशेष नेट सेशन में हिस्सा लिया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल ने अब टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन से मदद मांगी है. अप्टन ने विराट कोहली को खराब फॉर्म से बाहर निकालने में भी मदद की थी. जानकारी मिली है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले अप्टन राहुल से खास बातचीत करेंगे. 

टी20 इंटरनेशनल में 2 शतक हैं राहुल के नाम 


बेंगलुरु के रहने वाले केएल राहुल टी20 फॉर्मेट के दिग्गज बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. उन्होंने अभी तक टी20 इंटरनेशनल में दो शतक और 20 अर्धशतक जड़े हैं. वह भारत के लिए 68 टी20 मैचों में कुल 2150 रन बना चुके हैं जिसमें उनका औसत 38.39 का है. उन्होंने टी20 में ओवरऑल 199 मैचों में 6677 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक, 57 अर्धशतक शामिल हैं.