Haryana News

Ratna jyotish: इस रत्न को धारण करते ही सोने सा चमक उठेगा तुला राशि वालों का भाग्य

 | 
Ratna jyotish: इस रत्न को धारण करते ही सोने सा चमक उठेगा तुला राशि वालों का भाग्य

तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है। इस राशि के जातक आकर्षक व्यक्तित्व के साथ ही साथ महान कूटनीतिक भी होते हैं। यह ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ घुल-मिल कर रहना पसंद करते हैं। मुश्किल परिस्थिति को यह बेहद सोच- समझ कर आसानी से हल कर लेते हैं। यह बहुत आसानी से लोगों के साथ संबंध स्थापित कर लेते हैं। तुला राशि के जातक हर परिस्थिति में संतुलन व निष्पक्ष बने रहने की कोशिश करते हैं। ग्रहों की स्थिति को मजबूत करने के लिए ज्योतिष रत्न धारण करने की सलाह देते हैं। आइए जानते हैं तुला राशि के जातकों के लिए कौन सा रत्न धारण करना होगा शुभ। 

तुला राशि कर लिए भाग्यशाली रत्न- 
ज्योतिषी के अनुसार तुला राशि के जातक को सुनहरे नारंगी रंग का ओपल रत्न धारण करना चाहिए। इस रत्न को धारण करने से रोजगार बना रहता है। कर्ज जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। ओपल रत्न को धारण करने से विवाह व प्रेम संबंधों में आ रही सभी तरह की परेशानियां हमेशा के लिए खत्म हो जाती है। व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं कर्म पड़ता है। 

तुला राशि वाले लोगों के लिए सबसे भाग्यशाली रत्न हीरा है। इस रत्न को धारण करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है। प्रेम- विवाह में आ रही समस्या दूर होगी। कला के क्षेत्र में करियर बनाने वाले लोगों के लिए हीरा रत्न धारण करना चाहिए।