Haryana News

तहलका मचाएगा Xiaomi का नया फोन, मिलेंगे 50MP के चार कैमरे, डिस्प्ले 8.02 इंच का

 | 
तहलका मचाएगा Xiaomi का नया फोन, मिलेंगे 50MP के चार कैमरे, डिस्प्ले 8.02 इंच का

शाओमी आजकल अपने नए फोल्डेबल फोन Xiaomi MIX Fold 3 को लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट के बारे में फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। इसी बीच Xiaomiui और एक चीनी टिपस्टर ने इस अपकमिंग फोन के कई फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को लीक कर दिया है। लीक के अनुसार इस फोन का मॉडल नंबर 2308CPXD0C और कोडनेम 'Babylon' है। फोन के मॉडल नंबर में इस्तेमाल हुए 2308 से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फोन इस साल अगस्त में मार्केट में एंट्री कर सकता है। लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन 11 अगस्त को लॉन्च हो सकता है। फोन की एंट्री सबसे पहले चीन में होगी। इस ड्यूल डिस्प्ले वाले फोन में एक 8.02 इंच का डिस्प्ले भी ऑफर किया जा सकता है। साथ ही कंपनी इसमें 50 मेगापिक्सल के चार कैमरे भी दे सकती है। आइए जानते हैं डीटेल।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है फोन
लीक के अनुसार इस फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का OLED फुल एचडी+ रेजॉलूशन का कवर डिस्प्ले दे सकती है। इसके अलावा इसमें 8.02 इंच का OLED फुल एचडी+ इनर फोल्डेबल डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। इस डिस्प्ले में भी कंपनी 120Hz का रिफ्रेश रेट देने वाली है। कंपनी इस फोन को 16जीबी तक की रैम और 1टीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट मिलने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में Leica क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर, एक 50 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एक 50 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस मिल सकता है। 

फोन में कितने mAh की बैटरी मिलेगी इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि, लीक रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार यह फोन 67 वॉट की वायर्ड और 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। फोन में कंपनी IP रेटिंग भी ऑफर कर सकती है। ओएस की बात करें तो फोन ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड MIUI 14 पर काम करेगा। फोन ब्लैक लेदर और वाइट ग्लास कलर ऑप्शन में आएगा।