Haryana News

WhatsApp यूजर्स को भनक तक नहीं लगी, कंपनी ने रातों-रात उठा लिया इतना बड़ा कदम, जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

 | 
WhatsApp यूजर्स को भनक तक नहीं लगी, कंपनी ने रातों-रात उठा लिया इतना बड़ा कदम, जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

WhatsApp Big Decision: WhatsApp चलाने वाला हर शख्स जानता है कि इसका कोई ठीक-ठाक अल्टरनेटिव मार्केट में नहीं है, बड़े ऑप्शंस होने के बावजूद भी WhatsApp जैसी सर्विसेज देने में हर ऐप पीछे रह जाता है. चाहे फीचर्स की बात हो या फिर लेआउट, हर मामले में पूरे मार्केट में WhatsApp का कोई तोड़ नहीं है. हालांकि एक समस्या जो आम तौर पर हर WhatsApp यूजर फेस करता है वो है इसमें आने वाली अनवांटेड कॉल्स और मैसेजेस, जो किसी को भी परेशान कर सकते हैं.  

क्या है पूरा मामला
दरअसल कई बार WhatsApp यूजर्स को अनवांटेड कॉल्स और मैसेज आते रहते हैं, हद तो तब हो जाती है जब आपको लगातार इस समस्या से जूझना पड़ता है, दरअसल जब आपको गैर जरूरी मैसेज या कॉल्स मिलते हैं तो आप तुरंत ही इन्हें देखने के लिए ओपन करते हैं और जब आपको पता चलता है कि आपके लिए इनका कोई भी इस्तेमाल नहीं है तो जाहिर सी बात है झल्लाहट होने लगती है. कई बार तो कंपनियां आपके नंबर निकाल लेती हैं और आपको मैसेज और कॉल्स करती रहती हैं लेकिन आप इन मैसेजेस और कॉल्स से पूरी तरह से छुटकारा चाहते हैं. हालांकि आप ऐसा कर पाने में पूरी तरह से असमर्थ होते हैं, लेकिन अब ये बीती बात हो चुकी है. अगर आप इनसे पूरी तरह से छुटकारा पाना चाहते हैं तो WhatsApp ने आपके लिए तगड़ा इंतजाम कर दिया है.  


कंपनी ने उठाया बड़ा कदम 
WhatsApp पर आने वाले अनचाहे कॉल्स और मैसेज से छुटकारा देने के लिए अब यूजर्स के पास एक नया तरीका है दरअसल कंपनी एक नई प्राइवेसी सर्विस दे रही है, इस सर्विस को पाने के लिए अब आपको कुछ ही दिनों का इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि यह फीचर बीटा टेस्टर्स को मिल चुका है और जल्द ही सभी यूजर्स इस फीचर का लाभ ले पाएंगे. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर और पर एंड्रॉयड 2.23.10.7 अपडेट लेना पड़ेगा जिसके बाद यह फीचर बीटा टेस्टर के लिए काम करने लगेगा. इसकी मदद से आप अनवांटेड कॉल्स और मैसेज से छुटकारा पा सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको आपकी प्राइवेसी सेटिंग में जाना पड़ेगा.