Haryana News

WhatsApp ला रहा धांसू फीचर, अब वीडियो देखते हुए भी यूजर कर पाएंगे चैट

 | 
WhatsApp ला रहा धांसू फीचर, अब वीडियो देखते हुए भी यूजर कर पाएंगे चैट

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स करते हैं. लोगों के बीच यह प्लेटफॉर्म काफी पॉपुलर है. व्हाट्सऐप भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. व्हाट्सऐप वीडियो कॉल के लिए तो पहले से ही पिक्चर-इन-पिक्चर मोड देता है, जो यूजर्स को वीडियो कॉल को मिनीमाइज करके स्मार्टफोन पर अन्य ऐप्स को इस्तेमाल करने की सुविधा देते हैं वो भी वीडियो कॉल को इंटरप्ट किए बिना. यह बहुत ही काम का फीचर है. इससे यूजर्स के लिए वीडियो कॉल के दौरान अपना कोई दूसरा जरूरी काम करने में आसानी होती है. लेकिन, अब ऐसा लगता है वीडियो देखने के लिए भी ये फीचर आने वाला है. एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को वीडियो देखने के लिए भी पिक्चर-इन-पिक्चर मोड मिल सकता है. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए वीडियो देखने का अनुभव और बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है. इनमें से एक खास फीचर है, जिसका नाम "पिक्चर-इन-पिक्चर" मोड है. इस मोड की मदद से यूजर वीडियो देखते हुए दूसरी चैट्स या व्हाट्सऐप के दूसरे सेक्शन का इस्तेमाल कर पाएंगे. 

हालांकि, अभी तक आप यूट्यूब और इंस्टाग्राम के वीडियो को वॉट्सऐप पर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में देख सकते हैं, लेकिन सीधे वॉट्सऐप पर शेयर किए गए वीडियो के लिए ये सुविधा नहीं थी. लेकिन, इस नए फीचर के आने बाद आप वॉट्सऐप पर शेयर किए गए वीडियो को देखते हुए भी अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ चैट कर सकेंगे. 

व्हाट्सऐप के अंदर काम करेगा ये फीचर
ध्यान देने वाली बात ये है कि ये पिक्चर-इन-पिक्चर मोड सिर्फ व्हाट्सऐप के अंदर ही काम करेगा. यानी आप वीडियो देखते हुए किसी दूसरी ऐप पर स्विच नहीं कर पाएंगे. व्हाट्सऐप पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर लाकर यूजर्स की सुविधा को और बढ़ाना चाहता है. इससे यूजर्स चाहे कोई भी काम कर रहे हों, वीडियो बिना रुके चलता रहेगा. साथ ही इससे ऐप के अंदर मल्टीटास्किंग करना आसान हो जाएगा.