Haryana News

WhatsApp ग्रुप एडमिन को मिलेगी स्पेशल पावर, नया फीचर बढ़ाएगा ताकत

 | 
WhatsApp ग्रुप एडमिन को मिलेगी स्पेशल पावर, नया फीचर बढ़ाएगा ताकत

WhatsApp अपने यूजर्स की सेफ्टी और सहूलियत के लिए प्लेटफॉर्म पर रोजाना नए-नए फीचर्स जोड़ रहता है। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप अब एंड्रॉइड के लिए 'एडमिन रिव्यू (Admin Review)' नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो ग्रुप एडमिन को उनके ग्रुप को बेहतर ढंग से मॉडरेट करने में मदद करने के लिए टूल प्रदान करेगा। वॉट्सऐप के नए फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, इस फीचर के इनेबल होने पर ग्रुप मेंबर्स किसी खास मैसेज के लिए ग्रुप एडमिन को रिपोर्ट कर सकेंगे।

ऐसे कम करेगा एडमिन रिव्यू फीचर
यदि किसी एडमिन को लगता है कि कोई मैसेज सही नहीं है या ग्रुप के नियमों का उल्लंघन करता है, तो ऐसे में जब कोई ग्रुप मेंबर ऐसे किसी मैसेज की शिकायत या रिपोर्ट करता है तो ग्रुप का एडमिन इसे सभी के लिए डिलीट करना का ऑप्शन चुन सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नया ऑप्शन फ्यूचर में ग्रुप सेटिंग्स सेक्शन में उपलब्ध होगा। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि रिपोर्ट किए गए मैसेज केवल ग्रुप एडमिन को ऐप के एक नए सेक्शन में दिखाई देंगे, जो ग्रुप इंफो के भीतर है। अपकमिंग फीचर, फ्यूचर अपडेट में बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध होगा।

टैबलेट यूजर्स के लिए ला रहा यह फीचर
इस बीच, वॉट्सऐप कथित तौर पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए एंड्रॉइड टैबलेट पर एक नया 'साइड-बाय-साइड' फीचर रोल आउट कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को उनकी चल रही चैट का ट्रैक खोए बिना, कन्वर्सशन के बीच स्विच करने की अनुमति देगा, जिससे उनके एंड्रॉइड टैबलेट पर वॉट्सऐप इंटरफेस पर अधिक कंट्रोल मिलेगा। यूजर वॉट्सऐप सेटिंग्स -> चैट्स के भीतर उपलब्ध ऑप्शन को टॉगल करके साइड-बाय-साइड व्यू को डिसेबल भी कर सकते हैं।