Haryana News

Urban Pro M Review: कम दाम में फीचर्स की भरमार, लुक्स ने किया इम्प्रेस

 | 
Urban Pro M Review: कम दाम में फीचर्स की भरमार, लुक्स ने किया इम्प्रेस

वैसे तो इस समय बाजार में ढेरों कॉलिंग वॉच मौजूद हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी स्मार्टवॉच के बारे में बता रहे हैं, जो न सिर्फ बेहद सस्ती है बल्कि अपने फीचर्स की बदौलत अच्छी-अच्छी वॉच को टक्कर देती है। हम बात कर रहे हैं Urban Pro M स्मार्टवॉच की, जिसे कंपनी ने कुछ दिन पहले ही अपनी बजट स्मार्टवॉच के तौर पर लॉन्च किया है। वॉच बेहद लाइटवेट है और मजबूत बिल्ड के साथ आती है। हम इस वॉच का रिव्यू करने का मौका मिला। करीब 2 हफ्ते यूज करने के बाद कैसा रहा हमारा अनुभव, आप भी जानिए...

सबसे पहले जानिए बॉक्स में क्या क्या मिलेग
कंपनी ने वॉच के बॉक्स को येलो और व्हाइट कलर कॉम्बीनेशन में डिजाइन किया है, जो ऊपर से ट्रांसपेरेंट है। बॉक्स की पीछे की तरफ वॉच के खास फीचर्स को हाईलाइट किया गया है। बॉक्स में वॉच के अलावा, वारंटी कार्ड, यूजर मैनुअल गाइड और चार्जिंग केबल मिलती है।

दिखने में कैसी है स्मार्टवॉच
हमारे पास रिव्यू के लिए इस वॉच का ग्रे स्ट्रैप वाला वेरिएंट आया। वॉच दिखने में काफी सिंपल सोबर है लेकिन वॉच के स्ट्रैप हूबहू ऐप्पल वॉच जैसे डिजाइन के साथ आते हैं। वॉच के केस को प्रीमियम जिंक अलॉय से बनाया गया है, जो इसे लाइटवेट बनाता है, साथ ही मजबूती भी प्रदान करता है। वॉच में 1.91 इंच का एचडी डिस्प्ले है, जो काफी बड़ा है। हालांकि डिस्प्ले में चारों और मोटे बेजल्स मिलते हैं, जो इसके डिस्प्ले को और बड़ा दिखाते हैं। इसके अलावा, वॉच में राइट साइड में एक फंक्शनल क्राउन भी है, जिससे वॉच के मेनू को आसानी के नेविगेट किया जा सकता है। ओवरऑल दिखने में वॉच बढ़िया है। अगर आप क्लासी लुक वाली वॉच तलाश रहे हैं, तो यह वॉच आपके लिए एक ऑप्शन हो सकती है।

मेन्यू नेविगेट करना बेहद आसान
वॉच के ऑन होने पर, लेफ्ट स्वाइप करने पर सारे हॉट कीज यानी सारे फंक्शन का एक्सेस आपको मिल जाते है। यहां से आप इन्हें आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। राइट स्वाइप करने पर बेसिक फंक्शन इंटरफेस सामने आ जाता है। इसके अलावा, डाउन स्वाइप करने पर कंट्रोल सेंटर आ जाता है, तो स्वाइप अप करने पर मैसेज की स्क्रीन सामने आ जाती है। कंट्रोल सेंटर में जाकर आप डू नॉट डिस्टर्ब, पावर सेविंग मोड, मेनू स्टाइल सेटिंग, फोन कॉल मोड जैसे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। अगर आप वॉच फेस चेंज करना चाहते हैं, तो सीधे क्राउन को घूमाकर भी वॉच फेस को बदला जा सकता है।

वॉच में हेल्थ फीचर्स की भरमार
वॉच में लगभग सभी जरूरी हेल्थ फीचर हैं, जो आपकी रोजाना की एक्टिविटी को ट्रैक करने में मदद करते हैं। हेल्थ फीचर्स में हार्ट रेट मॉनिटर, बीपी मॉनिटर, स्ट्रेस मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर और SpO2 मॉनिटर शामिल हैं। इन्हें एक्सेस करना भी बेहद आसान है। इन फीचर्स तक पहुंचने के लिए आपको स्मार्टवॉच की स्क्रीन पर स्वाइप करना होगा। वैसे तो यह फीचर्स काफी हद तक सही रीडिंग दिखाते हैं लेकिन कंपनी का कहना है कि यह मेडिकल डिवाइस नहीं है।

कलाई से कॉलिंग भी हो जाएगी
वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग का सपोर्ट मिलता है। इसमें डायल पैड, रिसेंट कॉल और कॉन्टैक्ट का ऑप्शन है। आप चाहें तो डायल पैड से नंबर डायल करके कॉल लगा सकते हैं, यानी अगर आप चलते-फिरते बातें करना चाहते हैं, तो जेब से फोन निकाले बिना आप सीधे वॉच से ही कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं। यह ऐसे समय में बेहद उपयोगी साबित होगा, जब आप वर्कआउट कर रहे हों या कार ड्राइव कर रहे हों।

बैटरी भी दमदार
स्मार्टवॉच का बैटरी बैकअप काफी दमदार लगा। अगर आप नॉर्मल यूज करते हैं तो फुल चार्ज में वॉच में करीब 7 दिन तक चलती है। आपको जानकार हैरानी होगी कि वॉच में 15 दिन या पूरे 360 घंटे का स्टैंडबाय टाइम मिलता है। वॉच को फुल चार्ज होने में करीब डेढ से दो घंटे का समय लगता है। इस चार्ज करने के लिए वॉच के बॉक्स में ही चार्जिंग केबल मिलता है, जो मैग्नेटिक चार्जिंग डॉक के साथ आती है।

हमारी राय
वॉच में क्लासी लुक के साथ लाइटवेट डिजाइन मिलता है। इसके स्ट्रैप की वजह से इसका लुक काफी हद तक ऐप्पल वॉच से मिलता जुलता है। फ्लिपकार्ट पर इसकी कीमत 2499 रुपये है। अगर यह आपके बजट में है और इस वॉच में आपकी जरूरतों को पूरा करने वाले सभी फीचर्स हैं, तो इसे खरीदने पर विचार किया जा सकता है।