Haryana News

Samsung के इस फोन को मिल रहा है तगड़ा रिस्पॉन्स, 3 दिन में 2.5 लाख लोगों ने किया प्री-बुक

 | 
Samsung के इस फोन को मिल रहा है तगड़ा रिस्पॉन्स, 3 दिन में 2.5 लाख लोगों ने किया प्री-बुक

Samsung Galaxy S24: सैमसंग ने कहा कि भारत में केवल 3 दिनों में गैलेक्सी S24 सीरीज की रिकॉर्ड 2.5 लाख प्री-बुकिंग हुई. इसकी तुलना में, सैमसंग ने पिछले साल देश में 3 सप्ताह की अवधि में अपनी गैलेक्सी एस23 सीरीज के लिए 2.5 लाख प्री-बुकिंग हासिल की थी.

नई दिल्ली. सैमसंग (Samsung) की हाल ही में लॉन्च हुई फ्लैगशिप गैलेक्सी S24 सीरीज (Galaxy S24 Series) को तगड़ा रिस्पॉन्स मिल रहा है. कंपनी ने कहा कि भारत में केवल 3 दिनों में रिकॉर्ड 2.5 लाख प्री-बुकिंग हुई. इसकी तुलना में, सैमसंग ने पिछले साल देश में 3 सप्ताह की अवधि में अपनी गैलेक्सी एस23 सीरीज के लिए 2.5 लाख प्री-बुकिंग हासिल की थी.

कंपनी ने 17 जनवरी को वैश्विक स्तर पर नई गैलेक्सी एस24 सीरीज लॉन्च की और 18 जनवरी को देश में प्री-बुकिंग शुरू की. सैमसंग इंडिया के एमएक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुलन ने कहा, “गैलेक्सी एआई द्वारा संचालित गैलेक्सी एस24 सीरीज, मोबाइल क्रांति के एक नए युग की शुरुआत करती है और नई संभावनाओं को खोलने के लिए उपभोक्ताओं के हाथों में एआई की शक्ति देती है.”

31 जनवरी से शुरू होगी गैलेक्सी एस24 डिवाइस की बिक्री
गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा और गैलेक्सी एस24 प्‍लस की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 22,000 रुपये का लाभ मिलेगा और गैलेक्सी एस24 की प्री-बुकिंग करने वालों को 15,000 रुपये का लाभ मिलेगा. गैलेक्सी एस24 डिवाइस की बिक्री 31 जनवरी से शुरू होगी.


बाजार में बढ़ सकती है सैमसंग की हिस्सेदारी
काउंटरप्वाइंट में रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट नील शाह के अनुसार ओवरऑल प्रीमियम मार्केट तेजी से बढ़ रहा है. शाह ने आईएएनएस को बताया, “इससे सैमसंग को एस सीरीज के लिए कुछ वार्षिक वृद्धि दर्ज करने और 2023 में अपनी बाजार हिस्सेदारी को 26 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी के स्तर तक पहुंचाने में मदद मिलेगी.”

फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं गजब के 5G फोन
फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं गजब के 5G फोनआगे देखें...

गैलेक्सी एस24 की खासियतें
‘मेड इन इंडिया’ गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा, गैलेक्सी एस24 प्‍लस और गैलेक्सी एस24 स्मार्टफोन उद्योग में पहली बार लाइव ट्रांसलेट, इंटरप्रेटर, चैट असिस्ट, नोट असिस्ट और ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट जैसे एआई फीचर्स के साथ आते हैं. सैमसंग कीबोर्ड में एआई हिंदी सहित 13 भाषाओं में वास्तविक समय में मैसेज का अनुवाद भी कर सकता है. गूगल के साथ जेस्चर-संचालित ‘सर्कल टू सर्च’ के साथ, यूजर्स उपयोगी, उच्च-गुणवत्ता वाले सर्च रिजल्ट देखने के लिए गैलेक्सी एस24 की स्क्रीन पर किसी भी चीज को सर्कल, हाइलाइट, स्क्रिबल या टैप कर सकते हैं. गैलेक्सी एस24 सीरीज का ‘प्रोविज़ुअल इंजन’ एआई-संचालित टूल का एक व्यापक सूट है जो इमेज कैप्चरिंग क्षमताओं को बदल देता है.