Haryana News

इटली से भारत में तहलका मचाने आ रही ये धांसू एडवेंचरर टूरर बाइक, स्विचेबल डुअल-चैनल ABS जैसे फीचर्स से लैस

 | 
इटली से भारत में तहलका मचाने आ रही ये धांसू एडवेंचरर टूरर बाइक, स्विचेबल डुअल-चैनल ABS जैसे फीचर्स से लैस

अप्रिलिया इंडिया अपने ग्रुप में जल्द ही एक नई सुपरबाइक जोड़ने वाली है। ये टुआरेग 660 एडवेंचर टूरर बाइक हो सकती है। अप्रिलिया टुआरेग 660 मिडिलवेट ADV बाइक को हाल ही में ब्रांड की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। अप्रिलिया साइट पर टुआरेग 660 की कीमतें भी लिस्टेड हैं, जो तीन कलर ऑप्शन एटराइड्स ब्लैक, कैन्यन सैंड और इवोकेटिव डकार पोडियम में 18.85 लाख से शुरू होकर 19.16 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। हालांकि, अंतिम कीमतों की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई हैं।

इस कंपनी के सभी 4 मॉडल मिलकर भी नहीं बेच पाई 500 यूनिट कार
भारत में आएगी CBU यूनिट

अपकमिंग अप्रिलिया टुआरेग 660 इस सेगमेंट में एक महंगा ऑप्शन होगा, जिसमें हाल ही में लॉन्च किए गए सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE, ट्रायम्फ टाइगर 900, होंडा XL750 ट्रांसलैप, BMW F850 GS और भी बहुत कुछ है। टुआरेग 660 संभवतः फुली मैन्युफैक्चरिंग यूनिट (CBU) के रूप में भारत में आएगी।

इंजन पावरट्रेन
अप्रिलिया आरेग 660, RS660 और ट्यूनो 660 के समान फैमिली का हिस्सा है, जो दोनों भारत में उपलब्ध हैं। इसके पावरट्रेन की बात करें तो ये 659cc पैरेलल-ट्विन से पावर प्राप्त करती है, जो 9,250rpm पर 80bhp की पावर और 6,500rpm पर 70nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

डिजाइन, सस्पेंशन और ब्रेक
टुआरेग 660 को फिर से डिजाइन किया गया है और यह कायाबा 43mm की फुली एडजेस्टेबल यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और रियर एडजेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में ट्विन डिस्क और रियर की ओर सिंगल डिस्क मिलती है।

स्विचेबल डुअल-चैनल ABS
इसमें 5-इंच टीएफटी स्क्रीन, स्विचेबल डुअल-चैनल ABS, 4-राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल समेत इलेक्ट्रॉनिक असिस्ट इक्विपमेंट्स भी हैं।

अप्रिलिया मिडिलवेट ADV का वजन
अप्रिलिया मिडिलवेट ADV का वजन 187 किलोग्राम है, जो इस कैटेगिरी में सबसे हल्की बाइक है, जबकि इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 18 लीटर होगी। टुआरेग 660 का ग्राउंड क्लीयरेंस 240mm है, जबकि सीट की ऊंचाई 860mm ज्यादा है। यह स्पष्ट नहीं है कि अप्रिलिया भारतीय बाजार के लिए कम सीट वाला ऑप्शन पेश करेगी या नहीं।

जल्द आएगी इसकी डिटेल
मूल्य निर्धारण और उपलब्धता के बारे में अधिक जानकारी 16 अप्रैल को सामने आनी चाहिए। अप्रिलिया टुआरेग को ब्रांड के मोटोप्लेक्स शोरूम के माध्यम से बेचा जाएगा, जो भारत में निर्मित RS 457 की रिटेल बिक्री भी करता है।