Haryana News

बदलेगा WhatsApp यूज करने का अंदाज, नए फीचर्स से दोगुना होगा चैटिंग का मजा

 | 
बदलेगा WhatsApp यूज करने का अंदाज, नए फीचर्स से दोगुना होगा चैटिंग का मजा

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए आने वाले दिन काफी एक्साइटिंग होंगे। कंपनी यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रही है। इन फीचर्स को कंपनी जल्द रोलआउट करने का टारगेट लेकर चल रही है। WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इन अपकमिंग फीचर्स की जानकारी दी है। इन फीचर्स की रिलीज डेट के बारे में वॉट्सऐप की तरफ से अभी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। WABetaInfo ने गूगल प्ले स्टोर पर मौजूड बीटा वर्जन में इन फीचर्स को स्पॉट किया है। वॉट्सऐप के इन नए फीचर्स में एआई पावर्ड चैटबॉट के साथ UPI से इंटरनैशनल पेमेंट्स भी शामिल हैं।

कॉन्टैक्ट्स के लिए प्राइवेट मेंशन
वॉट्सऐप का यह फीचर जल्द रोलआउट हो सकता है। कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी दी है। यह अपकमिंग फीचर इंस्टाग्राम मेंशन जैसा है। वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट के लिए आने वाला यह फीचर यूजर्स को काफी पसंद आएगा। इस फीचर के आने से यूजर स्टेटस अपडेट में अपनी कॉन्टैक्ट्स लिस्ट में से किसी को भी टैग कर सकते हैं। टैग किए जाने वाले यूजर को इसकी जानकारी नोटिफिकेशन से मिलेगी। प्राइवेट मेंशन फीचर अभी डेवेलपिंग फेज में है।

एआई पावर्ड फीचर्स
कंपनी जल्द ही यूजर्स के लिए एआई चैटबॉट लाने वाली है। इस फीचर के आने से यूजर्स ऐप एक्सपीरियंस पूरी तरह बदल सकता है। मेटा एआई को यूजर वॉट्सऐप के अंदर ही ऐक्सेस कर सकेंगे। इससे यूजर बिना ऐप एग्जिट किए कोई भी पूछ सकते हैं और जानकारी ले सकते हैं। यह रियल टाइम ट्रांसलेशन भी ऑफर करेगा। साथ ही कंपनी फोटो एडिटिंग के लिए इसमें एआई पावर्ड फोटो एडिटर भी ऑफर करने वाली है।

लिंक्ड डिवाइसेज के लिए लॉक्ड चैट फीचर
वॉट्सऐप इस फीचर पर भी काम कर रहा है। कंपनी ने कुछ दिन पहले लॉक चैट फोल्डर को सीक्रेट कोड से सिक्योर करने का फीचर रोलआउट किया था। अब इस फीचर को लिंक्ड डिवाइसेज के लिए भी लाने की तैयारी की जा रही है। WABetaInfo ने इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.8.4 में देखा है। इस फीचर की अभी बीटा टेस्टिंग चल रही है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा

इंटरनैशनल पेमेंट्स
इंटरनैशनल ट्रांजैक्शन के लिए कंपनी जबर्दस्त फीचर लाने वाली है। इसके रोलआउट होने के बाद इंडियन बैंक अकाउंट होल्डर्स UPI के जरिए विदेश में पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। इसमें कंपनी यूजर्स को इंटरनैशनल पेमेंट्स की टाइम लिमिट को सेट करने का भी ऑप्शन देगी। इसे यूजर ऐप से ही ऐक्टिवेट और डीऐक्टिवेट कर सकेंगे।


सजेस्टेड चैट सेक्शन
यह फीचर यूजर्स को कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद उन लोगों के नाम सजेस्ट करेगा, जिनसे यूजर ने कभी चैट न किया हो। यह नई दोस्ती करने और लोगों से कनेक्ट होने का एक शानदार जरिया बन सकता है। सजेस्टेड चैट सेक्शन चैट लिस्ट में नीचे की तरफ मौजूद होगा। यूजर्स को इस सेक्शन को किसी भी टाइम रिमूव करने का भी ऑप्शन मिलेगा।