Haryana News

जितना मर्जी 16 डिग्री पर चलाएं AC, बिजली का बिल रहेगा कम, बस बगल में लगा दें ये छोटा सा डिवाइस

 | 
जितना मर्जी 16 डिग्री पर चलाएं AC, बिजली का बिल रहेगा कम, बस बगल में लगा दें ये छोटा सा डिवाइस
Bill Reducing Tips: गर्मियों का मौसम अब भारत में पूरी तरह से हावी होने लगा है और कुछ ही दिनों में गर्मी अपने चरम पर होगी ऐसे में घरों में एयर कंडीशनर और कूलर का इस्तेमाल जमकर किया जाता है जिसकी वजह से बिजली का बिल भी कई बार जरूरत से ज्यादा आता है और इससे आपका मंथली बजट बिगड़ सकता है. पूरी गर्मियों के दौरान अगर ऐसा लगातार होता रहे तो आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है और हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए मीटर के साथ इस्तेमाल किया जाने वाला एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जो बिजली के बिल को सीधा आधा कर देगा और हर महीने खर्च होने वाले हजारों रुपए बचा लेगा.


कौन सा है यह डिवाइस
जिस डिवाइस के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम इलेक्ट्रिक सेवर डिवाइस है और ग्राहक इसे अमेजन से खरीद सकते हैं. या डिवाइस बेहद ही दमदार है और ग्राहक इसे सिर्फ ₹809 में खरीद सकते हैं. आपको बता दें की यह डिवाइस बहुत ही आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि इसे इंस्टॉल करवाने की जरूरत नहीं पड़ती है. इस डिवाइस को बस अपने घर के पावर सोर्स में लगाना होता है. और आप जब अपने घर के पावर सोर्स में डिवाइस को फिट कर देते हैं उसके बाद आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं पड़ती है. आपको बता दें कि यह डिवाइस ऑनलाइन मार्केट पर आसानी से उपलब्ध है और इससे काफी संख्या में लोग इस्तेमाल भी कर रहे हैं.

ऐसा दावा किया जाता है कि यह डिवाइस इस्तेमाल करने के बाद आप अपने घर की बिजली का बिल तकरीबन आधा कर सकते हैं. यह डिवाइस भी बेहद किफायती है और आपको इसे एक बार ही खरीदना पड़ता है और दोबारा इसे लेकर पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं. यह डिवाइस बेहद ही पोर्टेबल है और आसानी से आप इसे कहीं पर भी ले जा सकते हैं और किसी भी घर में इसका इस्तेमाल करके बिजली की बचत कर सकते हैं.