Haryana News

इस तारीख से शुरू होगी भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग, सिंगल चार्ज में 150km बड़े आराम से जाएगी!

 | 
इस तारीख से शुरू होगी भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग, सिंगल चार्ज में 150km बड़े आराम से जाएगी!

अहमदाबाद स्थित स्टार्ट-अप मैटर ने घोषणा की है कि उसकी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एरा की प्री-बुकिंग 17 मई से शुरू होगी। ईवी निर्माता ने कहा कि एरा इलेक्ट्रिक बाइक भारत में 25 स्थानों पर उपलब्ध होगी। इलेक्ट्रिक बाइक को मैटर की आधिकारिक वेबसाइट या फ्लिपकार्ट जै.से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन बुुक किया जा सकता है। अगर आप भी मैटर की Aera 5000 और Aera 5000+ खरीदना चाहते हैं, तो आप अपना बजट तैयार रखिए।

कहां हो रही प्री-बुकिंग?
ईवी (EV) निर्माता दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे प्रमुख शहरों में Aera इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की पेशकश करेगा। मैटर ऐरा को को विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, मैसूर, कोयम्बटूर, मदुरै, ठाणे, रायगढ़, पुणे, नागपुर, नासिक, अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, जयपुर, इंदौर, पटना, लखनऊ, कानपुर, गुवाहाटी, कामरूप और भुवनेश्वर में प्री-बुक किया जा सकता है। 

क्या है इसकी कीमत?
मैटर ऐरा की घोषणा पिछले साल की गई थी और लॉन्च के बाद यह पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी। यह चार ट्रिम - 4000, 5000, 5000+ और 6000+ में उपलब्ध होगी। Aera 6000+ एक बार चार्ज करने पर लगभग 150 किमी. का वादा करती है। मैटर पहले 5000 सीरीज की बिक्री शुरू करेगा, जिसकी कीमत 5000 के लिए ₹1.44 लाख से शुरू होगी। 5000+ के लिए इसकी कीमत ₹1.54 लाख तक जाएगी। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। डिलीवरी इस साल के अंत में शुरू होनी चाहिए।

0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार
ईवी निर्माता का कहना है कि उसकी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें 4 स्पीड हाइपर-शिफ्ट गियर पेश करने वाली पहली बाइक है। यह 6 सेकेंड के अंदर 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। EV लिक्विड-कूल्ड बैटरी और पावरट्रेन से लैस है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसकी लागत 25 पैसे प्रति किमी. है। EV को 5-amp प्लग से रिचार्ज किया जा सकता है। इसमें नेविगेशन, म्यूजिक और कॉल फीचर, 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसी अन्य फीचर्स भी हैं।