Haryana News

इस पर चाहे जितना सामान भर लीजिए, ये EV 571km तक रुकेगी नहीं; कंपनी ने पेश किया नया वैरिएंट

 | 
इस पर चाहे जितना सामान भर लीजिए, ये EV 571km तक रुकेगी नहीं; कंपनी ने पेश किया नया वैरिएंट

जनरल मोटर्स (GMC) ने अपने बिग हमर ईवी (Hummer EV) के लिए एक नया ट्रिम पेश किया है। इस नए ट्रिम के साथ, इलेक्ट्रिक वाहन के पोर्टफोलियो का और विस्तार किया गया है। 3X के रूप में नया ट्रिम SUV और पिकअप ट्रक बॉडी स्टाइल विकल्पों दोनों में उपलब्ध है। 2021 में इस वैरिएंट की शुरुआत हुई थी और अब 3X को पेश किया गया है। कंपनी इस नए वैरिएंट को कुछ दिन पहले ही लॉन्च करने वाली थी, लेकिन इल शेड्यूल में थोड़ी देर हो गई।

571 किमी. की रेंज
GMC Hummer EV 3X के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह SUV एक बार चार्ज करने पर 505 किमी. की रेंज का वादा करती है, जबकि पिकअप ट्रक पूरी तरह चार्ज बैटरी पर 571 किमी. की रेंज ऑफर करती है। EV को ट्रिपल इलेक्ट्रिक मोटर लेआउट मिलता है, जो 1,000 hp की पीक पावर जेनरेट करने में सक्षम है, लेकिन यह एक्सट्रीम ऑफ-रोड पैकेज के साथ नहीं आती है।

22-इंच के व्हील्स
GMC Hummer EV 3X SUV की बात करें तो ये ईवी (EV) 22-इंच के व्हील्स के साथ आती है। हालांकि, इसमें कई फीचर्स नहीं देखने को मिलते हैं। अगर इस कार में एक्सट्रीम ऑफ-रोड पैकेज जोड़ा जाता है, तो ऊपर बताई गई रेंज काफी कम हो जाती है।


नए मानक स्थापित करेगा हमर ईवी
हमर ईवी (Hummer EV) के नए 3X ट्रिम के बारे में बात करते हुए प्रोजेक्ट चीफ इंजीनियर अल ओपेनहेसर ने कहा कि जीएमसी प्रोफेशनल ग्रेड ट्रकों में लंबे समय से अग्रणी रहा है। जीएमसी हमर ईवी (Hummer EV) टेक्नोलॉजी और क्षमता में नए मानक स्थापित करेगा।