Haryana News

लाखों का iPhone Pro मॉडल खराब कर सकते हैं ये कवर, भूल से भी यूज किया तो लग जाएगी चपत

 | 
लाखों का iPhone Pro मॉडल खराब कर सकते हैं ये कवर, भूल से भी यूज किया तो लग जाएगी चपत

Smartphone Cover: आईफोन का प्रो मॉडल खरीदने पर यूजर्स अच्छे और मजबूत कवर खरीदते हैं जिससे गिरने पर सेफ्टी मिल सके. हालांकि कुछ मजबूत कवर ऐसे होते हैं जो आईफोन की बॉडी और डिस्प्ले को नुकसान पहुंचा सकते हैं. पैसे बचाने के चक्कर में आप कोई भी कर अपने फोन में लगाते हैं तो यकीन मानिए इसे फोन की बॉडी पूरी तरह से खराब हो जाएगी. आज हम आपको ऐसे ही कवर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

 हार्ड प्लास्टिक कवर
आजकल मार्केट में सस्ते हार्ड प्लास्टिक कवर जमकर खरीदे और बेचे जा रहे हैं. इनमें काफी अच्छे डिजाइन और पैटर्न मिल जाते हैं जिसकी वजह से लोग इन्हें तुरंत ही खरीद लेते हैं साथ ही साथ इसे आपके स्मार्टफोन को मजबूती भी मिलती है. हालांकि जहां एक तरफ इसे मजबूती मिलती है वहीं दूसरी तरफ यह फोन की बॉडी को खराब करते हैं. दरअसल इनमें कोई अच्छी इंसुलेशन नहीं होती है जिसकी वजह से हार्ड प्लास्टिक सीधे आईफोन बॉडी के संपर्क में आती है और रगड़ती रहती है और इसकी वजह से आपका फोन पर स्क्रैच लग जाते हैं. इतना ही नहीं कई बार कैमरा के संपर्क में आने पर कैमरा लेंस भी इनकी वजह से खराब हो जाता है.

आर्मर कवर
आर्मर कवर आजकल मार्केट में काफी ट्रेडिंग है और इन्हें लगाकर लोग अपने आईफोन को और भी ज्यादा प्रोटेक्ट बना लेते हैं क्योंकि अगर इनके साथ फोन गिरता है तो वह पूरी तरह से सुरक्षित रहता है. लेकिन जहां एक तरफ इनकी वजह से फोन सुरक्षित रहता है वहीं दूसरी तरफ इसकी बॉडी को बुरी तरह से नुकसान होता है क्योंकि अंदर से यह कर काफी खुरदुरा और टफ होता है. इसकी वजह से समय के साथ बॉडी की रौनक चली जाती है और आपका स्मार्टफोन पुराना नजर आने लगता है.