Haryana News

गर्दन और पीठ पर हुई टैनिंग को दूर करने के लिए बनाएं स्किन व्हाइटनिंग पैक, कालापन हो जाएगा दूर

 | 
गर्दन और पीठ पर हुई टैनिंग को दूर करने के लिए बनाएं स्किन व्हाइटनिंग पैक, कालापन हो जाएगा दूर
डीप नेक और बैकलेस ड्रेस हो या ब्लाउज, बेहद अट्रैक्टिव लगते हैं। लेकिन इस तरह के कपड़े पहनने से टैनिंग भी जल्दी हो जाती है। जिसकी वजह से गर्दन और पीठ काली दिखने लगती है। अगर हर बार आप पार्लर जाकर ट्रीटमेंट नहीं करवा पा रही हैं तो घर में ही स्किन व्हाइटनिंग पैक बना लें। इसे लगाने से गर्दन और पीठ पर हुई टैनिंग साफ हो जाएगी और स्किन बिल्कुल निखरी हुई दिखेगी। तो चलिए जानें कैसे बनाएं स्किन व्हाइटनिंग होममेड पैक।


स्किन व्हाइटनिंग होममेड पैक बनाने के लिए चाहिए 
एक से दो चम्मच चुकंदर का रस
चावल का आटा
कोलगेट टूथपेस्ट

किसी बाउल में चावल का आटा दो से तीन चम्मच लें। इसमे चुकंदर का रस मिला लें और आधा चम्मच लगभग कोलगेट पेस्ट मिलाएं। अब तीनों चीजों को अच्छी तरह से किसी लकड़ी के चम्मच से फेंट लें। बस गर्दन और पीठ पर इस पेस्ट को लगाकर सूखने दें। करीब 20 मिनट बाद गीले कपड़े की मदद से इसे पोंछ दें। ये होममेड स्किन व्हाइटनिंग पैक त्वचा पर जमी टैनिंग को साफ करने में मदद करेगा। चावल का आटा नेचुरल स्क्रब का काम करता है। वहीं चुकंदर का रस एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर है और स्किन को गुलाबी निखार देगा। कोलगेट का पेस्ट सेफ ब्लीच का काम करेगा। जिससे स्किन साफ हो जाएगा।


सावधानी: इस स्किन व्हाइटनिंग होममेड पैक को चेहरे पर इस्तेमाल ना करें। चेहरे की त्वचा गर्दन और पीठ की तुलना में कोमल होती है। ऐसे में स्किन पर नुकसान होने का डर रहता है। 

होममेड पैक को सीधे त्वचा पर अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट करना ना भूलें। जिससे पता चल जाए कि ये आपकी स्किन पर कोई नुकसान तो नहीं करेगा।