Haryana News

बिक्री में चार-चांद लगाने वाली है किआ की ये गजब कार, कंपनी को बिक्री में 10% वृद्धि की उम्मीद!

 | 
बिक्री में चार-चांद लगाने वाली है किआ की ये गजब कार, कंपनी को बिक्री में 10% वृद्धि की उम्मीद!

किआ इंडिया (Kia India) 2022 की तुलना में इस कैलेंडर इयर में 8-10 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद कर रही है। पीटीआई ने बताया है कि किआ इंडिया को उम्मीद है कि बेहतर चिप सप्लाई चैन और देश में सेल्टोस फेसलिफ्ट का लॉन्च ऑटो कंपनी के लिए 2023 में उच्च बिक्री पोस्ट करने में मददगार होगा। किआ इंडिया ने 2022 में घरेलू और निर्यात बाजारों में कुल 3.4 लाख यूनिट्स बेचीं। वर्तमान में साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी सेल्टोस, सोनेट और कैरेंस जैसे मॉडल बेचती है। इससे पहले यह भारत में कार्निवल एमपीवी भी बेचती थी। हालांकि, बाद में कार्निवल एमपीवी को बंद कर दिया गया।

10 प्रतिशत बिक्री वृद्धि की उम्मीद
किआ इंडिया के बिक्री और मार्केटिंग नेशनल हेड हरदीप सिंह बरार ने कथित तौर पर समाचार एजेंसी से कहा है कि ऑटो कंपनी इस साल लगभग 10 प्रतिशत बिक्री वृद्धि की उम्मीद कर रही है। उन्होंने कथित तौर पर यह भी कहा कि कार ब्रांड ने 2023 की पहली छमाही में ओवरऑल पैसेंजर इंडस्ट्री की वृद्धि को पीछे छोड़ दिया है और दूसरी छमाही में भी ऐसा ही करने की उम्मीद है।

कुल उद्योग की मात्रा 40 लाख यूनिट के आसपास
किआ के अधिकारियों को उम्मीद है कि 2023 में कुल उद्योग की मात्रा 40 लाख यूनिट के आसपास रहेगी। पहले 6 महीनों के लिए उद्योग 10 प्रतिशत की दर से बढ़ा है। हम 12 प्रतिशत की दर से बढ़े हैं। इसलिए, हर दूसरे साल की तरह हमने उद्योग को पीछे छोड़ दिया है। बराड़ ने आगे कहा कि दूसरी छमाही भारतीय ऑटो उद्योग के लिए इतनी अधिक होने की उम्मीद नहीं है। 

बेहतर हुई माइक्रोचिप्स की सप्लाई
बरार ने कहा कि 2022 की तुलना में महत्वपूर्ण माइक्रोचिप्स की सप्लाई में काफी सुधार हुआ है। इसके अलावा किआ भारत की सबसे सफल कार सेल्टोस के फेसलिफ्टेड वैरिएंट के लॉन्च से भी 2023 में इसकी कुल बिक्री में वृद्धि होने की संभावना है।