Haryana News

महिंद्रा थार की छुट्टी करने आ रही Jeep की मिनी एसयूवी, ऑफ-रोडिंग में देगी तगड़ा मुकाबला, 4-व्हील ड्राइव से होगी लैस

 | 
महिंद्रा थार की छुट्टी करने आ रही Jeep की मिनी एसयूवी, ऑफ-रोडिंग में देगी तगड़ा मुकाबला, 4-व्हील ड्राइव से होगी लैस

भारत में पिछ्ले कुछ समय के दौरान SUVs की मांग काफी तेजी से बढ़ी है. इसी बीच भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने एक से बढ़कर एक SUVs पेश कर मार्केट में अपनी धाक जमाई है. महिंद्रा थार एक ऐसी SUV है जिसने न सिर्फ अपने आइकॉनिक डिजाईन, बल्कि अपनी जबरदस्त ऑफ रोड क्षमताओं की बदौलत भी मार्केट में अपने पैर जमा लिए हैं. मारुती जिम्नी और फोर्स गुरखा के आने के बाद भी महिंद्रा थार का जलवा कम नहीं हुआ है. लेकिन अमेरिकन कार निर्माता कंपनी जीप ने फैसला किया है कि वो थार का मुकाबला करने के लिए अपनी नई कार पेश करेगी. जीप की ऑफ रोड SUV रैंगलर को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी इस दमदार ऑफ रोड SUV का मिनी वेरिएंट भारत में पेश कर सकती है.

जीप की मिनी रैंगलर
जीप की इस नई कार में आपको रैंगलर से मिलता-जुलता ही डिजाईन देखने को मिलेगा. जीप की मिनी रैंगलर में आपको दमदार ऑफ-रोड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. जीप की मिनी रैंगलर भी थार की तरह ही बॉडी ऑन फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी. इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो जीप की मिनी रैंगलर पेट्रोल के साथ-साथ डीजल वेरिएंट में भी पेश की जाएगी. जीप की मिनी रैंगलर में आपको 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन भी मिलेगा और साथ ही बेहतर ऑफ रोड प्रदर्शन के लिए कार में डिफरेन्शल लॉक का फीचर भी होगा.

अन्य आकर्षक फीचर्स
रिपोर्ट्स के अनुसार थार का मुकाबला करने आ रही जीप रैंगलर को एक पारिवारिक कार के तौर पर प्लान किया जा रहा है. इसका सीधा मतलब ये है कि कार में आपको कम्फर्ट से संबंधित काफी आकर्षक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो जीप की मिनी रैंगलर में आपको बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक एडजस्ट सीट, सीट वेंटिलेशन, पैनारोमिक सनरूफ और ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल AC जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं.