Haryana News

Health Tips: बॉडी से आने लगी है बदबू? अपनाएं ये तरीके, नहीं होना पड़ेगा शर्मिंदा

 | 
Health Tips: बॉडी से आने लगी है बदबू? अपनाएं ये तरीके, नहीं होना पड़ेगा शर्मिंदा

Tips To Rid Of Body Odor: गर्मी का मौसम चल रहा है. ऐसे में ज्यादातर लोग पसीने की बदबू से परेशान रहते हैं. जिसकी वजह से उनको कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है. ऐसे में लोग नहाने के साथ बॉडी पर पाउडर या डियो लगाते हैं. लेकिन ऐसा करना आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है.ऐसे में अगर आप पसीने की बदबू से परेशान हैं तो आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं. हम यहां आपको बताएंगे पसीने की बदबू से आप किस तरह से छुटकारा पा सकते हैं?

इन तरीकों से पाएं पसीने की बदबू से छुटकारा-
कपड़े धोएं-

गर्मी में ज्यादा पसीना और गंदगी होती है. ऐसे में आपको गंदे कपड़ों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए. ऐसे में आप कोशिश करें कि कपड़ों को एक बार पहनने के बाद ही धो दें. ऐसा करने से उसमें जमा पसीना और बैक्टीरिया धुल जाएगा और अच्छी स्मेल आने लगेगी. 

विनेगर का करें उपयोग-
कपड़ों को धोने के लिए विनेगर का भी इस्तेमाल करें. ऐसा करने से कपड़ों से आ रही बदबू दूर होगी. 

सही फैब्रिक चुनें-
अगर आप भी बॉडी की बदबू से परेशान हैं तो आप गर्मी में कपड़ों को पहनने के लिए सही फैब्रिक चुनें. जी हां आपको ऐसे कपड़े के फैब्रिक को चुनना चाहिए जो पसीने को सोखे और बॉडी में हवा लगने दे. ऐसा करने से आपको बदबू की समस्या नहीं होगी. 

खानपान का होता है असर-
अगर आप शरीर की बदब से परेशान हैं तो आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना चाहिए. जी हां अगर आप हल्दी खाते हैं तो इससे आपकी बॉडी पर असर पड़ता है. ऐसे में आप ब्रोकली,गोभी, या पत्तागोभी को डाइट में शामिल करना चाहिए. इसके अलावा आपको जंकफूड से दूरी बना लेनी चाहिए.

सही परफ्यूम चुनें-
अगर आपकी बॉडी से बहुत बदबू आती है तो आपको सही परफ्यूम का चुनाव करना चाहिए. जो आपको सूट करे. ऐसा करने से आपको बदबू की वजह से शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा.