Haryana News

WhatsApp पर किसी ने मैसेज भेजकर कर दिया है Delete? इस जादू Trick से अपने आप आ जाएगा सामने

 | 
WhatsApp पर किसी ने मैसेज भेजकर कर दिया है Delete? इस जादू Trick से अपने आप आ जाएगा सामने

Whatsapp Tips And Tricks: भारत में करोड़ों लोग वॉट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. वे इस एप के जरिए चैट के साथ-साथ ऑडियो और वीडियो कॉल भी करते हैं. इस एप का उपयोग करने वाले लोग वॉट्सएप से जुड़े टिप्स और ट्रिक्स को ढूंढते रहते हैं. वॉट्सएप में कई ऐसी चीजें हैं जिनसे लोग अभी भी अनजान हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप एक छोटी सी ट्रिक से डिलीट हुए मैसेज, ऑडियो और वीडियो को देख सकते हैं.

अगर किसी ने आपको मैसेज करके कुछ ही सेकंड में डिलीट कर दिया है तो मन में एक ही चीज घूमने लगती है कि सामने वाले ने क्या मैसेज भेजा होगा. लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है. इन स्टेप्स से आप पता कर सकते हैं...

इस ऐप को करें डिलीट
यदि आप किसी ने वॉट्सएप मैसेज को डिलीट कर दिया है और आप उस मैसेज को देखना चाहते हैं, तो आपको थर्ड-पार्टी एप का उपयोग करना होगा। पहले, आपको "WhatsDelete: Recover Deleted Messages" नामक ऐप को इंस्टॉल करना होगा. इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आपको अपने परमिशन को अलाउ करने की जरूरत होगी ताकि ऐप सही तरीके से काम कर सके.

दिखने लगेंगे डिलीट हुए मैसेज
आपको वॉट्सएप पर कुछ सेटिंग्स करनी होंगी. वॉट्सएप खोलें और तीन डॉट्स पर क्लिक करें. सेटिंग्स में जाएं और डाटा एंड स्टोरेज यूसेज पर टैप करें. मीडिया ऑटो डाउनलोड पर जाएं और सभी ऑप्शन्स को अलाउ कर दें. इससे सभी मीडिया फाइलें ऑटोमैटिक रूप से डाउनलोड नहीं होंगी.

अब यदि कोई आपको मैसेज, ऑडियो या वीडियो क्लिप भेजता है और उसे डिलीट कर देता है, तो उसके बाद आपको उसी एप को खोलना है, जिसको आपने डाउनलोड किया था. वॉट्सएप डिलीट एप खोलने पर ही आपको डिलीट हुआ मैसेज, ऑडियो या फिर वीडियो दिख जाएगा. इसको आप रिकवर भी कर सकते हैं.