Haryana News

Hair Care Tips: सरसों तेल में ये चीज मिलाकर लगाने से डैंड्रफ होता है दूर, बालों की ये समस्याएं होंगी छूमंतर

 | 
Hair Care Tips: सरसों तेल में ये चीज मिलाकर लगाने से डैंड्रफ होता है दूर, बालों की ये समस्याएं होंगी छूमंतर

 Mustard Oil And Lemon For Hair: बहुत से अपने बालों और स्किन पर सरसों का तेल लगाते हैं. वहीं सरसों का तेल बालों को मजबूत और काला करने में असरदार होता है. इस तेल में मौजूद गुण बालों की जड़ों को मजबूत कर सकता है. वहीं अगर आप इसमें नींबू का रस मिक्स करके लगाते हैं तो इससे डैंड्रफ की परेशानियां भी कम की जा सकती है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि बालों में सरसों का तेल और नींबू लगाने के क्या फायदे होते हैं? 


सरसों तेल में नींबू का रस मिलाकर लगाने के फायदे-
प्राकृतिक कंडीशनर-

सरसों का तेल अल्फा फैटी एसिड से भरपूर होता है जो आपके बालों की नमी प्रदान करता है. अगर आप रोजाना अपने बालों में सरसों तेल के साथ नींबू मिक्स करके लगाते हैं तो यह आपके बालों को फ्रेश और बाउंसी रखता है.वहीं आपके बालों को लिए सरसों तेल के साथ नींबू मिक्स करते लगाते हैं तो यह आपके बालों को मुलायम भी बनाता है. 


बालों को पोषण देता है-
कई लोग अपने झड़ते और टूटते बालों की परेशान से तंग रहते हैं. झड़ते और टूटते बालों का कारण बालों को सही पोषण न मिल पाना होता है. इससे आपके बाल धीरे-धीरे डैमेज होने लगते हैं. वहीं अगर आप रोजाना सरसों के तेल से बालों में मसाज करते हैं तो आपके बाल अंदर से मजबूत होते हैं. इसलिए आप अगर रोज अपने बालों मे तेल नहीं लगा सकते हैंय


डैंड्रफ-
सरसों का तेल और नींबू का रस एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है जो डैंड्रफ के लिए फायदेमंद हैं इससे डैंड्रफ की परेशानी कम होती है.इसलिए अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो आपको हफ्ते में 2बार  इस तेल को जरूर लगाएं.