Haryana News

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टेटस अपडेट में एक और तगड़ा फीचर, लंबे समय से था इंतजार

 | 
WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, स्टेटस अपडेट में एक और तगड़ा फीचर, लंबे समय से था इंतजार
वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने करोड़ों यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए ढेर सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है। बीते कुछ महीनों में वॉट्सऐप के कई नए फीचर रिलीज हुए हैं। कंपनी नए फीचर्स की लंबी लिस्ट पर काम भी कर रही है, जिन्हें बहुत जल्द रोलआउट किया जाएगा। इन्हीं में से एक है स्टेटस अपडेट के लिए नोटिफिकेशन। वॉट्सऐप का यह फीचर बहुत जल्द यूजर्स के लिए आ सकता है। WABetaInfo ने इस नए फीचर की जानकारी देते हुए इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।


स्टेटस टैग के लिए आ सकता है नया फीचर
WABeataInfo ने इस अपडेट को वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड के 2.24.8.13 वर्जन में देखा है। यह गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। WABetaInfo ने इस अपडेट का जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है, उसके अनुसार कंपनी अब यूजर्स को किसी कॉन्टैक्ट के अनसीन अपडेट का नोटिफिकेशन देगी। नए फीचर की काफी चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि यह वॉट्सऐप स्टेटस टैग का हिस्सा है।

टैग फीचर पर भी कंपनी काम कर रही है। यह इंस्टाग्राम मेंशन जैसा है। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर स्टेटस अपडेट में कॉन्टैक्ट्स को टैग कर सकेंगे। हो सकता है कि नया स्टेटस अपडेट नोटिफिकेशन फीचर यूजर को स्टेटस अपडेट में टैग होने पर नोटिफाइ करे। हालांकि, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि कंपनी इसे शेयर किए जाने वाले हर स्टेटस अपडेट के लिए ऑफर करे। स्टेटस अपडेट नोटिफिकेशन्स के लिए कंपनी कस्टमाइजेशन भी दे सकती है। इससे यूजर उन कॉन्टैक्ट्स को सेलेक्ट कर सकेंगे जिनके स्टेटस अपडेट का नोटिफिकेशन वे पाना चाहते हैं।

जल्द रोलआउट होगा स्टेबल वर्जन
वॉट्सऐप का यह फीचर अभी डेवेलपिंग फेज में है। कंपनी बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। बताते चलें कि वॉट्सऐप ने हाल में ऐप का नया इंटरफेस रोलआउट किया है। इसमें स्क्रीन में ऊपर की तरफ दिए जाने वाले नैविगेशन टैब्स को रिप्लेस कर दिया है। यह ये नैविगेशन टैब आपको स्क्रीन में नीचे की तरफ दिखेंगे। इसके आने से यूजर अब आसानी से अपने थंब से सारे टैब्स पर स्विच कर सकेंगे। कंपनी इस फीचर को धीरे-धीरे सभी यूजर्स तक पहुंचा रही है।