Haryana News

ग्राहकों को तोहफा: ₹49 के छोटू प्लान में अब मिलेगा 20GB डेटा, इतनी मिलेगी वैलिडिटी

 | 
ग्राहकों को तोहफा: ₹49 के छोटू प्लान में अब मिलेगा 20GB डेटा, इतनी मिलेगी वैलिडिटी

भारत में तीसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया (वीआई) प्रीपेड ग्राहकों के लिए अपने 49 रुपये के प्लान को नए बेनिफिट्स के साथ वापस लेकर लाया है। यह एक डेटा वाउचर है और एक्टिव बेस प्रीपेड प्लान के ऊपर ही काम करता है। वीआई के 49 रुपये के प्लान में यूजर्स को भरपूर डेटा मिलता है, लेकिन बहुत कम वैलिडिटी के लिए। चलिए डिटेल में जानते हैं कि अब इस प्लान में क्या नया मिलेगा...

इससे पहले कि हम बेनिफिट्स पर जाएं, बता दें कि सबसे पहले 49 रुपये के प्लान को एयरटेल ने लॉन्च किया था, जिसके बाद इस चलन को जियो और वीआई ने फॉलो किया था। हमारे कहने का मतलब यह है कि वीआई का 49 रुपये वाला प्लान उस प्लान से इंस्पायर्ड है, जो एयरटेल और जियो पहले से ही पेश करते हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि ग्राहकों के पास हमेशा अधिक विकल्प होने चाहिए।

49 रुपये के छोटू प्लान में अब पहले से ज्यादा डेटा मिलेगा
वोडाफोन आइडिया का 49 रुपये का प्लान सिर्फ एक दिन की शॉर्ट-वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान रिचार्ज के उसी दिन रात 11:59 बजे समाप्त हो जाता है, इसलिए रिचार्ज करने से पहले इस बात का ध्यान रखें। वीआई के इस 49 रुपये वाले प्लान के साथ यूजर्स को 20GB डेटा मिलता है। यह बिल्कुल वही डेटा है जो यूजर्स को एयरटेल और जियो के 49 रुपये वाले प्लान में मिलता है। बता दें कि पहले वीआई के 49 रुपये डेटा प्लान में केवल 6GB डेटा मिलता था।

यह 49 रुपये का प्लान मुख्य रूप से उन ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है जो कम अवधि में एक बार में बहुत सारे डेटा का उपयोग करना चाहते हैं। खासतौर से जब उन्हें भारी डाउनलोड करना होता है या फिर मोबाइल डेटा के माध्यम से हाई क्वालिटी पर T20 Cricket Match की स्ट्रीमिंग करना हो। आमतौर पर, पूरे मैच को स्ट्रीम करने के लिए बहुत सारे डेटा की आवश्यकता होगी, और उसके लिए, यह प्लान एक बेस्ट ऑप्शन है।