Haryana News

दिनभर का तनाव दूर करने के लिए अपनाएं नहाने के ये 2 तरीके, तुरंत महसूस करेंगे फ्रेश

 | 
दिनभर का तनाव दूर करने के लिए अपनाएं नहाने के ये 2 तरीके, तुरंत महसूस करेंगे फ्रेश

Quick Ways to Reduce Stress: दिनभर की थकान और तनाव के बाद जब आप घर लौटते हैं तो सबसे पहले अपनी थकान को दूर करने के लिए नहाने जाते होंगे। लेकिन क्या आपके नहाने से आपकी थकान के साथ आपका स्ट्रेस भी कम होता है। शायद ज्यादातर लोगों का जवाब नहीं मे ही होगा। अगर आपको भी ऐसा लगता है तो आप अपने नहाने के तरीके में थोड़ा सा बदलाव करके खुद को फ्रेश और स्ट्रेस फ्री भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे। 

mill bath

तनाव दूर करके चहरे की दमक और सॉफ्टनेस बनाए रखने के लिए नहाने का यह तरीका सालों से इस्तेमाल किया जा रहा है। मिल्क बाथ लेने के लिए अपनाएं ये तरीका।

मिल्क बाथ के लिए जरूरी चीजें-
-½ कप मिल्क पाउडर
-½ कप एप्सोम सॉल्ट
- कोई भी मनपसंद एसेंशियल ऑयल
-गुलाब की कुछ पंखुड़ियां

मिल्क बाथ लेने का तरीका-
मिल्क बाथ लेने के लिए सबसे पहले सभी चीजों को मिल्क पाउडर,एप्सोम सॉल्ट,एसेंशियल ऑयल और गुलाब की कुछ पंखुड़ियां एक साथ मिलाकर एक ग्लास जार में भरकर उससे नहाएं।  

Salts Bath -

एप्सोम सॉल्ट डिटॉक्सिफाइंग होते हैं। यह त्वचा को कई फायदे पहुंचाने के साथ तनाव को भी कम करने में मदद करते हैं। अगर आप अपना खराब मूड ठीक करने के लिए स्नान लेना चाहते हैं तो ग्रेपफ्रूट, ऑरेंज, टैन्जरीन या लेमन जैसे सिट्रस सेंट्स का इस्तेमाल करें।


सॉल्ट्स बाथ के लिए जरूरी चीजें-
-3 कप एप्सोम सॉल्ट 
-2 कप रॉक सॉल्ट
-½ कप बेकिंग सोडा
-2 टेबलस्पून एसेंशियल ऑयल

सॉल्ट्स बाथ लेने समय इस बात का ध्यान रखें कि इसमें कोई भी गांठ न हो। सभी चीजों को एकसाथ मिलाते हुए ग्लास जार में स्टोर कर लें।