Haryana News

बुरी खबर: Redmi के इन दो स्मार्टफोन पर अब कभी नहीं मिलेगा अपडेट, आपके पास तो नहीं?

 | 
बुरी खबर: Redmi के इन दो स्मार्टफोन पर अब कभी नहीं मिलेगा अपडेट, आपके पास तो नहीं?
Xiaomi यूजर्स के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने अपने दो धाकड़ स्मार्टफोन्स को एंड-ऑफ-लाइफ लिस्ट में जोड़ा दिया है, यानी अब इन्हें कोई अपडेट नहीं मिलेगा। दरअसल, Xiaomi ने Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max को EOL (एंड-ऑफ-लाइफ) लिस्ट में जोड़ा है, और इस लिस्ट में जुड़ने का मतलब यह है कि कंपनी अब इन स्मार्टफोन्स के लिए कोई भी अपडेट रोल आउट नहीं करेगी। चलिए डिटेल में बताते हैं सबकु

 

Redmi Note 10 Pro सीरीज के लिए अपडेट बंद
Redmi Note 10 Pro सीरीज को कोई सिक्योरिटी पैच अपडेट भी नहीं मिलेगा। इसका मतलब यह भी है कि रेडमी नोट 10 प्रो और नोट 10 प्रो मैक्स MIUI पर बने रहेंगे और हाइपरओएस पर अपग्रेड नहीं किए जाएंगे।

बता दें कि, नोट 10 सीरीज के स्मार्टफोन 2021 में पेश किए गए थे और इस समय यह लगभग तीन साल पुराने हैं। रेडमी नोट 10 प्रो और प्रो मैक्स यूजर्स उम्मीद कर रहे थे कि शाओमी हैंडसेट को हाइपरओएस अपडेट प्रदान करेगा क्योंकि इन स्मार्टफोन को पिछले कुछ महीनों से फर्मवेयर अपडेट नहीं मिला है। इन हैंडसेट को ईओएल लिस्ट में शामिल किया जाना निश्चित रूप से यूजर्स के लिए निराशाजनक होगा।

Redmi Note 10 Pro सीरीज के यूजर्स को लॉन्च के बाद से अपने डिवाइस के साथ कई समस्याओं का सामना करना पड़ा है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नोट 10 प्रो पर प्रॉक्सिमिटी सेंसर मुद्दे को स्वीकार किया। यूजर्स को कथित तौर पर अपनी यूनिट्स पर कैमरा खराब होने की समस्या का भी सामना करना पड़ा, जिसे कंपनी ने स्वीकार किया और परिणामस्वरूप, कंपनी ने प्रभावित डिवाइसेस को मुफ्त में ठीक करने की पेशकश की थी।

पिछले साल, कंपनी ने नोट 10 प्रो और नोट 10 प्रो मैक्स सहित कई डिवाइसेस के लिए एक्सटेंडेड वारंटी प्रोग्राम की घोषणा भी की थी। हालांकि, ऐसे मुद्दों और लगभग तीन सालों में अपडेट के अंत के साथ, नोट 10 प्रो सीरीज के यूजर्स बेशक इस तरह के एक्सपीरियंस से खुश नहीं होंगे।