Haryana News

iPhone 15 Pro खरीदने वालों के लिए बुरी खबर! फैन्स का टूटा दिल, बोले- प्लीज! ऐसा मत करो...

 | 
iPhone 15 Pro खरीदने वालों के लिए बुरी खबर! फैन्स का टूटा दिल, बोले- प्लीज! ऐसा मत करो...

Apple इस साल अपना मोस्ट अवेटेड iPhone 15 Series को लॉन्च करेगा. लेकिन लॉन्चिंग में अभी थोड़ा समय है. लेकिन लीक्स और अफवाहें सामने आने लगी है. कभी फोन के डिजाइन के बारे में बातें हो रही हैं तो कभी इसकी कीमत की बात चल रही है. महीनों की अटकलों के बाद Apple के आईफोन 15 प्रो मॉडल में सॉलिड-स्टेट बटन के बजाय फिजिकल बटन हो सकते हैं. 

क्या कहा Apple विश्लेषक ने?
Apple विश्लेषक मिंग ची-कुओ के अनुसार, बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन से पहले अनसुलझे तकनीकी मुद्दों के कारण, आईफोन 15 प्रो मॉडल में पारंपरिक फिजिकल बटन डिजाइन होगा. कुओ ने बुधवार को एक मीडियम पोस्ट में लिखा, 'मेरे लेटेस्ट सर्वेक्षण से संकेत मिलता है कि बड़े पैमाने पर उत्पादन से पहले अनसुलझे तकनीकी मुद्दों के कारण, दोनों हाई-एंड आईफोन 15 प्रो मॉडल (प्रो और प्रो मैक्स) बारीकी से देखे जाने वाले सॉलिड-स्टेट बटन डिजाइन को छोड़ देंगे और पारंपरिक फिजिकल बटन डिजाइन पर वापस आ जाएंगे.'

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि निवेशकों को उम्मीद है कि नए सॉलिड-स्टेट बटन डिजाइन से सप्लायर्स के राजस्व और मुनाफे में वृद्धि होगी. इस प्रकार, यह परिवर्तन विशेष रूप से सिरस लॉजिक (अनन्य नियंत्रक आईसी आपूर्तिकर्ता) और एएसी टेक्नोलॉजीज (टेप्टिक इंजन आपूर्तिकर्ता) के लिए प्रतिकूल है.

सॉलिड-स्टेट बटनों के लिए एक अन्य टेप्टिक इंजन आपूर्तिकर्ता, लक्सशेयर आईसीटी एएसी टेक्नोलॉजीज की तुलना में इसके काफी बड़े ऑपरेटिंग स्केल के कारण इस बदलाव से कम प्रभावित होगा. कुओ ने कहा कि आईफोन 15 प्रो अभी ईवीटी विकास चरण में है, इसलिए डिजाइन को संशोधित करने के लिए अभी भी समय है.

इसके अलावा, सॉलिड-स्टेट बटनों को हटाने और फिजिकल बटनों को पुनस्र्थापित करने से विकास और परीक्षण प्रक्रिया सरल हो जाएगी. इन विचारों के आधार पर, सॉलिड-स्टेट बटन को हटाने से प्रो मॉडल के मास प्रोडक्शन शेड्यूल और शिपमेंट पर मामूली प्रभाव पड़ना चाहिए.