Haryana News

उम्र सिर्फ 24 साल, सालाना कमाई है 58 लाख रुपये; फिर भी नहीं है खुशी; जानें वजह

 | 
उम्र सिर्फ 24 साल, सालाना कमाई है 58 लाख रुपये; फिर भी नहीं है खुशी; जानें वजह

Bengaluru Techie Earning: क्या पैसे से खुशी खरीदी जा सकती है?' इस पर सदियों पुरानी बहस का अभी तक कोई उपयुक्त जवाब नहीं मिला है क्योंकि इस सवाल पर लोगों की अलग-अलग राय है. इस बीच, बेंगलुरु के एक 24 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने एक बार फिर पैसे और अकेलेपन पर अपने दिल को छू लेने वाले नोट से सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है. वह बताते हैं कि कैसे वह सालाना 58 लाख रुपये कमाते हैं और फिर भी अकेले हैं और एक निराशाजनक जीवन जीते हैं.

मोटी कमाई के बावजूद अकेला है ये शख्स
उन्होंने अपनी कहानी शेयर करते हुए लिखा, “जीवन में मैं बहुत ऊबाऊ महसूस कर रहा हूं. मैं FAANG कंपनी में 24 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं, जिसके पास बैंगलोर में 2.9 साल का अनुभव है. मैं एक अच्छा जीवन (टैक्स से पहले 58 लाख प्रति माह) कमाता हूं और कुछ हद तक आराम से काम करता हूं. हालांकि, मैं अपने जीवन में हमेशा अकेला रहता हूं. मेरे पास समय बिताने के लिए कोई गर्लफ्रेंड नहीं है, और मेरे अन्य सभी दोस्त अपने जीवन में व्यस्त हैं. यहां तक कि मेरा कामकाजी जीवन भी नीरस है क्योंकि मैं अपने करियर की शुरुआत से एक ही कंपनी के साथ हूं और हर दिन इसी में व्यस्त रहता हूं, और अब मैं काम पर नई चुनौतियों और विकास के अवसरों की प्रतीक्षा नहीं करता हूं.”


उन्होंने लोगों से पूछ ली ये बात
उन्होंने पूछा, "कृपया सलाह दें कि मुझे अपने जीवन को और अधिक रोचक बनाने के लिए क्या करना चाहिए." उनके पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है और कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में अपनी राय दी. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, “मेरे कुछ दोस्तों ने मुझसे यही बात कही और मैंने भी इसे कई बार महसूस किया. हर समय अकेलापन, ऊबाऊ, चिंतित महसूस करना.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “संघर्ष वास्तविक है.” एक तीसरे ने लिखा, "वह अकेला है और ह्यूमन कनेक्शन के लिए तरस रहा है. और वेतन की परवाह किए बिना यह सभी चीजें अब जरूरी लग रही हैं. अकेलापन आधुनिक जीवन का अभिशाप है और हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं.' एक अन्य यूजर ने लिखा, "मुझे पूरा यकीन है कि गर्लफ्रेंड ढूंढना कोई समाधान नहीं है."