Haryana News

क्रिसमस पर बनाएं जुगाड़ वाले ये देसी केक, जल्दी में रहने वाले लोग जरूर करें ट्राई

 | 
क्रिसमस पर बनाएं जुगाड़ वाले ये देसी केक, जल्दी में रहने वाले लोग जरूर करें ट्राई

क्रिसमस के लिए आपने कई केक रेसिपीज तो पढ़ ही ली होगी। इनमें से ज्यादातर केक तो ऐसे होते हैं, जिनकी रेसिपी पढ़ने में बहुत आसान लगती है लेकिन जब इनमें से कुछ केक को बनाना शुरू करते हैं, तो कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में आपके पास लास्ट ऑप्शन होता है कि आप बेकरी जाकर केक खरीद लाते हैं। आप अगर केक बनाने के आसान जुगाड़ में हैं, तो हम आपको बता रहे हैं केक के कुछ देसी ऑप्शन्स, आप इन्हें देसी जुगाड़ भी कह सकते हैं। 


सूजी का हलवा 
जी हां, आपने सही पढ़ा है। सूजी का हलवा तो ज्यादातर लोगों को बनाना आता है। 90 के दशक में जब केक के लिए एक या दो दिन पहले ऑर्डर देना पड़ता था, तो अक्सर सूजी का हलवा एमरजेंसी केक होता था। बच्चे अपने बर्थडे पर बड़े मजे से सूजी के हलवे वाला केक काटते थे। क्रिसमस पर भी यह जुगाड़ काम आ सकता है। देसी घी में हलवा बनाकर इसे ड्राय फ्रूट्स से सजाकर सेलिब्रेट कर लें मैरी क्रिसमस। 

बेसन/गाजर का हलवा 
सूजी का हलवा पसंद नहीं है, तो आपके पास बेसन का हलवा बनाने का भी ऑप्शन है। आप बेसन का हलवा बनाकर इसे ड्राय फ्रूट्स से सजाकर क्रिसमस केक तैयार कर सकते हैं। यह देसी केक भी आपको बेहद पसंद आएगा या फिर आपके पास सभी हलवों का राजा गाजर का हलवा बनाने का ऑप्शन भी खुला हुआ है। 


ब्राउन ब्रेड और मलाई 
आपको अगर हलवे से भी जल्दी वाला ऑप्शन चाहिए, तो चार ब्राउन ब्रेड लेकर इस पर दूध की मलाई निकालकर लगा दें। इसके ऊपर कुछ बादाम को काटकर डाल दें। आपका क्रिसमस केक तैयार है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस केक में आपको शुगर यूज करने की जरूरत भी नहीं है।