Haryana News

64MP ट्रिपल कैमरा और 67W चार्जिंग, सस्ते फोन में सबसे धांसू फीचर्स; अगले हफ्ते लॉन्च

 | 
64MP ट्रिपल कैमरा और 67W चार्जिंग, सस्ते फोन में सबसे धांसू फीचर्स; अगले हफ्ते लॉन्च

चाइनीज टेक कंपनी पोको की शुरुआत Poco F1 के साथ हुई थी और इस अकेले स्मार्टफोन ने पोको को ब्रैंड बना दिया। इसके बाद से कंपनी ने कई फोन्स लॉन्च किए हैं लेकिन हर बार F-सीरीज के पोको फोन कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स ऑफर करते हैं। कंपनी भारत में अगले सप्ताह Poco F5 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है और पहले ही इसके स्पेसिफिकेशंस सामने आ गए हैं। कंपनी इस फोन को लंबे वक्त से टीज कर रही है। 

लॉन्च से पहले ही Poco F5 इंडिया वेरियंट के कलर ऑप्शंस और की-स्पेसिफिकेशंस आधिकारिक रूप से कन्फर्म हुए हैं। पोको इंडिया हेड हिमांशु टंडन ने एक इंटरव्यू में बताया है कि Poco F5 5G को 9 मई को शाम 5 बजकर 30 मिनट पर लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को ग्राहक कार्बन ब्लैक और स्नोस्टॉर्म वाइट कलर ऑप्शंस में खरीद पाएंगे और इसे शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart से डिस्काउंटेड प्राइस पर खरीदा जा सकेगा। इस फोन का बेस वेरियंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। 

नए प्रोसेसर के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस
टंडन ने कन्फर्म किया है कि Poco F5 5G में क्वालकॉम की ओर से बीते दिनों लॉन्च किया गया 4nm Snapdragon 7+ Gen 2 5G प्रोसेसर मिलेगा। दावा है कि फोन का AnTuTu स्कोर 10 लाख के करीब है। इसके अलावा नए फोन के डिस्प्ले पैनल को सेगमेंट का बेस्ट बताया गया है। इस फोन में बेहद पतले बेजल्स के साथ 93 पर्सेंट स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिलने की बात भी सामने आई है। सेल्फी कैमरा के लिए इस डिवाइस में बीच में होल-पंच देखने को मिल सकता है। 

Poco F5 5G के संभावित स्पेसिफिकेशंस
पिछले लीक्स में सामने आया है कि Poco F5 5G में 6.67 इंच का फुल HD+ (2400x1080 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ आ सकता है। नई स्नैपड्रैगन सीरीज के चिपसेट के अलावा इसमें 8GB रैम दी जाएगी और Android 13 पर आधारित MIUI 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स मिल सकता है। 

फोन के बैक पैनल पर टर्बाइन जैसे डिजाइन में 64MP मेन कैमरा सेंसर के अलावा 8MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP मैक्रो लेंस दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए इस फोन में 16MP फ्रंट कैमरा मिल सकता है। यह स्मार्टफोन Redmi K60 का रीब्रैंडेड वर्जन होने की बात सामने आई है, जिसका मतलब है कि इसमें भी 5000mAh क्षमता वाली बैटरी 67W फास्ट चार्जिंग के साथ मिल सकती है।