Haryana News

6 कंपनियां देंगी डिविडेंड का तोहफा, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते, जानें डीटेल्स

 | 
6 कंपनियां देंगी डिविडेंड का तोहफा, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते, जानें डीटेल्स

शेयर बाजार में इस हफ्ते 6 कंपनियां डिविडेंड का तोहफा देंगी। ये 6 कंपनियां Vesuvius India, एबीबी इंडिया, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, जिंदल स्टेनलेस, केएसबी और सनोफी है। आइए एक-एक करके जानते हैं कौन सी कंपनी निवेशकों को कितना डिविडेंड देगी। और इनका रिकॉर्ड डेट कब है। 

1- Vesuvius India 
कंपनी शेयर बाजार में 26 अप्रैल को एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी। कंपनी ने शेयर बाजार को जो जानकारी साझा की है उसके अनुसार योग्य निवेशकों को एक शेयर पर 8.25 रुपये (82.5 प्रतिशत) का डिविडेंड देगी। बता दें, शुक्रवार को Vesuvius India के एक शेयर का भाव 0.90 प्रतिशत की तेजी के साथ 1702 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है। 

2- एबीबी इंडिया 
कंपनी गुरुवार स्टॉक मार्केट में एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी। यानी जिस किसी निवेशक के नाम 27 अप्रैल को कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उसे ही डिविडेंड का लाभ मिलेगा। कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को 1 शेयर पर 5.5 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दिया जाएगा। 

3- एचसीएल टेक्नोलॉजीज 
दिग्गज आईटी कंपनी ने 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 900 प्रतिशत का डिविडेंड देने का फैसला किया है। यानी कंपनी अपने योग्य निवेशकों को प्रति शेयर 18 रुपये का डिविडेंड देगी। इस डिविडेंड के लिए एचसीएल ने 28 अप्रैल 2023 का तारीख को एक्स-डिविडेंड डेट तय किया है।  

4- जिंदल स्टेनलेस
आयरल एंड स्टील मैन्युफैक्चरिंग करने वाली फर्म जिंदल स्टेनलेस ने 1 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने का फैसला किया है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1.1 प्रतिशत की तेजी के साथ 268 रुपये के लेवल पर पहुंच कर बंद हुए थे। बता दें, कंपनी की एक्स-डिविडेंड डेट 28 अप्रैल 2023 है। 

5- केएसबी
यह कंपनी इस शुक्रवार को शेयर बाजार में एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी। कंपनी के योग्य निवेशकों को 1 शेयर पर 15 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। बता दें, शुक्रवार को केएसबी एक शेयर का भाव 1.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2176 रुपये के लेवल पर आकर बंद हुआ था। 

6- सनोफी 
यह फार्मा 183 रुपये का स्पेशल डिविडेंड और 194 रुपये का अंतरिम डिविडेंड अपने योग्य निवेशकों को प्रति शेयर के हिसाब से देगी। कंपनी शेयर बाजार शुक्रवार को ही एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी। बता दें, सनोफी के एक शेयर का भाव शुक्रवार को मार्केट बंद होने के बाद 5960 रुपये प्रति शेयर था।